रेलवे ने निकाली जूनियर पदों पर वैकेंसी, ऑनलाइन भरे फॉर्म

आवेदन करने की अंतिम तारीख- 22 अगस्त

0

अगर आप रेलवे (Railway) में वैकेंसी निकलने का इंतजार कर हैं तो आपका इंतजार हुआ खत्म। वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने युवाओं के लिए जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की प्रक्रिया को 24 जुलाई से शुरू कर दिया गया है। आवेदन करने की अंतिम तारीख है 22 अगस्त। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

इन भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां हम आपको बता रहे हैं। ध्यान से पढ़िये और आवेदन कीजिए।

पदों की संख्या
कुल पद- 41
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स)- 19 पद
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल) – 12 पद
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (टेली/एस एंड टी)- 10 पद
योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग के किसी भी बेसिक स्ट्रीम में 3 साल BSc होना जरुरी है। इसके अलावा कुछ पदों के लिए मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की किसी भी बेसिक स्ट्रीम में बैचलर डिग्री जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा

वेस्टर्न रेलवे की इस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों पर अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है। आयु सीमा संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार इस भर्ती के लिए नीचे दिये गए ऑफिशियल वेबसाइट की लिंक पर क्लिक कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़े उसके बाद ही फॉर्म भरें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन में किसी प्रकार की गलती नहीं होनी चाहिए, वरना आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। फॉर्म का प्रिंट आउट जरुर निकाल कर रख लें।

https://wr.indianrailways.gov.in/

https://www.rrc-wr.com/rrwc/Surv%26Const/Notification.pdf

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: