Railway Recruitment Board Exam: आज बिहार बंद के दौरान अभ्यर्थियों ने काटा बवाल, की आगजनी

Railway Recruitment Board Exam: सहरसा से राघोपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन को रोका, की नारेबाजी

0

Railway Recruitment Board Exam: बिहार में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आएआएबी की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में हुए धांधली मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने बीते कई दिनों से बिहार से लेकर उत्तरप्रदेश तक हंगामा बरपा रखा है। आपको बता दें, शुक्रवार को इस मामले को लेकर अखिल भारतीय छात्र संघ के साथ साथ कई छात्र संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया है। अखिल भारतीय छात्र संघ के और अन्य छात्र संगठनों ने आज बिहार की राजधानी पटना समेत अन्य कई जिलों में प्रदर्शन किया। साथ ही रोड जाम कर कई इलाकों में टायर जलाकर आगजनी भी की।

Railway Recruitment Board Exam: गुस्साए अध्यर्थियों सहरसा से राघोपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन को रोका

ये भी पढ़ें- Shahdara sexual harassment case: दिल्ली के शाहदरा में यौन उत्पीड़न का दिल दहला देने वाला मामला, 11 गिरफ्तार

Railway Recruitment Board Exam
Railway Recruitment Board Exam

आपको बता दें, आज यानी शुक्रवार को राजधानी पटना के अशोक राजपथ में साइंस कॉलेज के पास गुस्साए अध्यर्थियों समेत अखिल भारतीय छात्र संघ के सदस्यों ने जमकर बवाल कर हंगामा किया। इसके अलावा केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसके साथ ही आज बिहार बंद को सफल बनाने के लिए सुपौल में सहरसा से राघोपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन को गुस्साए अध्यार्थियों ने रोक दिया।

Railway Recruitment Board Exam: आरजेडी ने किया बिहार बंद का समर्थन

ये भी पढ़ें- UP Election BJP Candidates List: बीजेपी ने जारी की 91 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट

Railway Recruitment Board Exam
Railway Recruitment Board Exam

इस पूरे मामले में विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अभ्यार्थियों द्वारा बुलाए गए बिहार बंद अभियान को सफल बनाने के लिए आरजेडी मैदान में उतर आई है। बता दें, आरजेडी के विधायक और बिहार के पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी सैकड़ों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरे और बिहर बंद की समर्थन किया। साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Railway Recruitment Board Exam: 26 जनवरी को गया स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में लगाई थी आग

Railway Recruitment Board Exam
Railway Recruitment Board Exam

आपको बता दें, बीते 26 जनवरी को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आएआएबी की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में हुए घांघली पर अभ्यर्थियों का गुस्सा इस कदर फूटा था कि गुस्साए अभ्यर्थियों ने गया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में आग लगा दी थी। इसके साथ ही रेलवे ट्रैक को भी जाम कर दिया था। ट्रेन के साथ-साथ स्टेशन परिसर में हुए पथराव किया था जिसके बाद आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस के अधिकारियों की गया स्टेशन परिसर पर तैनाती की गई थी।

Railway Recruitment Board Exam: अभ्यर्थियों की ये है सरकार से मांग

अभ्यर्थियों की मांग है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आएआएबी की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा रद्द होनी चाहिए क्योंकि 2019 में सीबीटी 2 परीक्षा को लेकर कोई अपडेट जानकारी नहीं थी। इसलिए 2019 में हुई सीबीटी 2 की परीक्षा के परिणाम को घोषित ना किया जाए, औऱ इसे रद्द किया जाए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.