पैदल हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका गिरफ्तार, पुलिस पर लाठी मारकर गिराने का लगाया आरोप

अपनी गिरफ्तारी को लेकर राहुल गांधी ने पुलिस से कहा, ''मैं अकेले हाथरस जाना चाहता हूं। कृपया बताएं कि किस धारा के तहत मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं।'' इसके जवाब में पुलिस ने कहा कि हम आपको एक आदेश के उल्लंघन के लिए आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर रहे हैं।

0

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे है पार्टी महासचिव प्रियका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले को ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने रोक लिया था, जिसके बाद कार्यकर्ताओं सहित राहुल और प्रियंका पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े। जिसके बाद पुलिस ने दोनों कांग्रेस नेताओं प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं राहुल गांधी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें लाठी मारकर गिरा दिया। जिस जगह पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को रोका गया था वहां से हाथरस 142 किलोमीटर की दूरी पर था। वहीं हाथरस के जिलाधिकारी पीके लक्षकार ने बताया कि जिले में सीआरपीसी की धारा 144, 31 अक्टूबर तक के लिए लागू कर दी गई है। जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

अपनी गिरफ्तारी को लेकर राहुल गांधी ने पुलिस से कहा, ”मैं अकेले हाथरस जाना चाहता हूं। कृपया बताएं कि किस धारा के तहत मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं।” इसके जवाब में पुलिस ने कहा कि हम आपको एक आदेश के उल्लंघन के लिए आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर रहे हैं।

यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने राहुल और प्रियंका पर निशाना साधते हुए कहा, ”ये जो भाई-बहन दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिए था। जहां भी ऐसी घटना होती है, वह जघन्य अपराध होता है। राजस्थान में भी वारदात हुई थी, लेकिन कांग्रेस हाथरस की घटना पर गंदी राजनीति कर रही है।”

बता दें कि  हाथरस गैंगरेप केस को लेकर देश भर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका संज्ञान लेते हुए यूपी के सीएम योगी को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: