राहुल गांधी ने किया बेरोजगार दिवस पर ट्वीट, जानें क्या कहा

बेरोजगार युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को रोजगार दिवस के रूप में मनाने की मुहिम चलाई थी जो कि आज सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड में है।

0

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी का 70 वां जन्मदिन है। पर सोशल मीडिया पर उससे ज्यादा चर्चा एक और बात की हो रही है वह है ‘बेरोजगार’ दिवस।अब इसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपना समर्थन दे दिया है। आज सुबह से ही ट्विटर पर बेरोजगार दिवस टॉप ट्रेंड पर है जिसमें कई लाखों ट्वीट तक आ चुके हैं।

कैसे हुआ शुरू

दरअसल 30 अगस्त को नरेंद्र मोदी ने मन की बात (Man Ki Bat) में बेरोजगारों और रोजगार से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं उठाया था। जिसके बाद से युवा काफी आक्रोशित थे और सोशल मीडिया और तमाम प्लेटफॉर्म्स पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे। पर इस बार ये आंदोलन सिर्फ सोशल मीडिया और हैशटैग तक ही नहीं रुका इस बार बेरोजगार और छात्र सड़कों पर भी उतरे और 5 सितंबर को शाम 5:00 बजे बेरोजगारों ने थाली बजाने की भी मुहिम चलाई थी।

उसके बाद से ही ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस (Unemployment Day) के रूप में बनाने के लिए माहौल बनाया जा रहा था। जिसमें विपक्ष के नेता राहुल गांधी और अन्य कुछ नेताओं ने भी समर्थन दिया। इसमें मुख्य भूमिका एनएसयूआई (NSUI), यूथ कांग्रेस (Youth Congress) ने निभाई। आज फिर राहुल गांधी ने बेरोजगार दिवस पर ट्वीट किया और बेरोजगारों को अपना समर्थन दिया।

राहुल गांधी क्या बोले

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक अखबार की कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा कि “यही कारण है युवा आज बेरोजगारी दिवस मनाने को मजबूर हैं। रोजगार सम्मान है, और सरकार युवाओं को सम्मान देने से कब तक पीछे हटेगी?”। उस अखबार की कटिंग में देश में 1 करोड़ बेरोजगार लोगों के रोजगार मांगने की बात लिखी थी, जबकि देश में सिर्फ 1.77 लाख रोजगार ही उपलब्ध हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: