Punjab: पंजाब में फिर फैला कोरोना, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

बढ़ते कोरोना के मामले मध्य नजर रखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा एक महीना टालने का निर्णय लिया गया है।

0

Punjab: पंजाब में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथि आगे बढ़ गई है। सोमवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड-पीएसईबी (Punjab School Education Board) ने यह एलान किया है कि बढ़ते कोरोना के मामले मध्य नजर रखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड (Board) परीक्षा एक महीना टालने का निर्णय लिया गया है। और नई तारीखें बताई गई है।

ये भी पढ़ें- ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का शुभारंभ, साबरमती आश्रम से दांडी तक पदयात्रा को हरी झंडी

punjab
पंजाब में फिर फैला कोरोना, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

नई तारीखें :-

पीएसईबी (PSEB) द्वारा जारी बोर्ड (Board) परीक्षा की नई तारीखों के मुताबिक 10वीं कक्षा की परीक्षा 9 अप्रैल के बजाए 04 मई से शुरू होगी। और 12वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होगी, जो पहले 22 मई से शुरू होने वाली थी। परीक्षाएं 24 मई 2021 को खत्म होगी।

पीएसईबी के मुताबिक बोर्ड परीक्षा में 6.40 लाख छात्र शामिल है। पीएसईबी के नियंत्रक जनक राज ने बताया है  परीक्षाएं 3 घंटे की होगी और दो शिफ्ट (Shift) में होगी। दसवीं कक्षा के एग्जाम (exam) टाइमिंग (timing) सुबह 10: 15 से शुरू है। और बारहवीं कक्षा के एग्जाम (exam) टाइमिंग (timing) दोपहर 2:15 से शुरू है।

पंजाब में कोरोना के 1843 नए मामले :-

सोमवार को पंजाब में कोरोना के 1843 नए मामले पाए गए। इसमें से 27 लोगों की मौत हो गई है। अमृतसर (Amritsar) में भी प्रशासन ने सख्ती बरती है। और कुछ नए सख्त रूल्स निकले है। किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को कोविड-19 (Covid-19) की रिपोर्ट (report) या वैक्सीन (vaccine) लगने का प्रमाण दिखाना होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.