PUBG नहीं खेल पाया तो ITI छात्र ने उठाया बड़ा कदम

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले का है मामला, बुधवार को सरकार ने पति समेत 118 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया

0

पश्चिम बंगाल – 2 सितंबर बुधवार को भारत सरकार ने पब्जी (PUBG) समेत 118 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध (Chines Apps Ban) लगा दिया था। जिसके बाद छात्र और पब्जी खेलने वाले युवा सरकार से खासे नाराज थे, सोशल मीडिया में लगातार इस बात की नाराजगी दिख रही थी। पर एक मोबाइल गेम बैन हो जाने से एक ITI छात्र इतना अवसाद में चला गया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

ये मामला पश्चिम बंगाल (Pashchim Bengal) के नदिया (Nadia) जिले के चकदाह थाना क्षेत्र – पुरबा लालपुर का है। जहां एक आईटीआई ITI छात्र प्रीतम हलदार Pritam Haldar ने रविवार को अपने ही कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इसपर अप्राकृतिक मौत का मुकदमा दर्ज किया है और प्रथम दृष्टया आत्महत्या घोषित किया है।

प्रीतम हलदार की मां रत्ना ने बताया कि मोबाइल गेम पब्जी PUBG के बैन होने के बाद से प्रीतम काफी उदास था और वह किसी से बात नहीं कर रहा था। रविवार को सुबह नाश्ता करने के बाद वह अपने कमरे में गया और काफी देर तक बाहर नहीं आया। जब शाम को काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद उसने नहीं खोला तो पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया, अंदर जाने पर देखा कि वह फांसी के फंदे से लटका हुआ है।

प्रीतम हलदार की मां रत्ना ने पुलिस को बताया कि बेटा मोबाइल गेम नहीं खेल पाने की वजह से परेशान था क्योंकि पहले तक दिन भर PUBG ही खेलता रहता था। पुलिस ने भी मीडिया को ही बताया कि मामला ऐसा ही प्रतीत होता है जहां मोबाइल गेम की वजह से आत्महत्या हुई है। प्रीतम हलदार के पिता विश्वजीत हलदार रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर हैं और मां गृहणी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: