महसा अमीनी की मृत्यु पर ईरान में विरोध प्रदर्शन, दो लोगों की मौत

0

 

तेहरान: तेहरान के पुलिस प्रमुख ने हिजाब कानून का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिए गए महसा अमीनी की मौत को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया।

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक ईरान की राजधानी तेहरान में 22 साल की बच्ची महसा अमीनी की मौत के बाद ईरान के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जो तीन दिन बीत जाने के बाद भी जारी है।

इस प्रदर्शनों के दौरान ईरान के पश्चिमी प्रांत और राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है।

ईरान में विरोध प्रदर्शन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारियों पर पथराव करते देखा जा सकता है।

चश्मदीदों ने महसा अमीनी की मौत के लिए ईरान की नैतिक पुलिस की हिंसा को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन पुलिस के ब्रिगेडियर जनरल हुसैन रहीमी ने आरोपों को खारिज कर दिया और उन्हें “कायरतापूर्ण” कहा।

विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी “बर्ग बुर दिक्तातिर” के नारे भी लगा रहे हैं, अंतरराष्ट्रीय मीडिया के अनुसार इस नारे का इस्तेमाल ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई के खिलाफ किया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.