राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट

BJP ने अपनाई 'वेट एंड वाच' की नीति

0

नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) में गहलोत सरकार पर संकट मंडराता ही जा रहा है। CM ASHOK GAHLAUT से नाराज उपमुख्यमंत्री SACHIN PILOT अपने समर्थक विधायकों के साथ गुड़गांव के एक होटल में हैं, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री इसके लिए BJP को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। दूसरी तरफ BJP ने साफ कर दिया है कि राजस्थान में CONGRESS PARTY में चल रहे खींचतान से उनका कोई लेना देना नहीं है। फिलहाल बीजेपी राजस्थान में वेट और वाच की नीति पर चल रही है। पार्टी का मानना है कि पूरा विवाद कांग्रेस में पॉवर शेयरिंग POWER SHARING  को लेकर चल रहे विवाद और गहलोत सरकार को लेकर नाराजगी से उपजा है।

राजस्थान BJP के वरिष्ठ नेता और भाजपा उपाध्यक्ष ओम माथुर ने इस पर साफ-साफ कहा, “अशोक गहलोत अपना घर संभालें, भाजपा पर आरोप ना लगाएं। गहलोत भाजपा पर बेकार ही आरोप लगा रहे हैं। यह उनकी आपस की अंदरूनी लड़ाई है, जो सरकार के गठन के बाद से ही चलती आ रही है। जहां तक SACHIN PILOT का सवाल है तो सचिन पायलट ने मेहनत की और लड्डू अशोक गहलोत खा रहे हैं। सीधी सी बात है कि असंतोष इन बातों को लेकर है। भाजपा इस विवाद में कहीं नहीं है, भाजपा पर गलत आरोप लगाया जा रहा है।”

नाम गुप्त रखने की शर्त पर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मध्यप्रदेश में स्थिति भिन्न थी, लेकिन इसके उलट राजस्थान में सीटों का अंतर भाजपा और कांग्रेस के बीच ज्यादा है। ऐसे में इसको पाटना फिलहाल संभव नहीं है।

जाहिर है राजस्थान की घटना पर भाजपा की नजर तो है। पार्टी को सचिन पायलट से हमदर्दी भी है, लेकिन पार्टी सरकार बनाने या गिराने के मूड में नहीं दिख रही है। पार्टी का मानना है कि ये लड़ाई कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी लड़ाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: