Priyanka Gandhi’s UP tour: अपने यूपी दौरे के दूसरे दिन प्रियंका लखीमपुर में पंचायत चुनाव में प्रताड़ित महिलाओं से करेंगी मुलाकात

0

Priyanka Gandhi’s UP tour:  यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने मोर्चा संभाल लिया है। लखनऊ (Lucknow) में मौनव्रत फिर लगातार ताबड़तोड़ बैठकों के बाद प्रियंका आज अपने यूपी दौरे के दूसरे दिन लखीमपुर (Lakhimpur) पहुंच रही हैं। वहां वो जिले के पसगवां की रहने वालीं अनीता यादव (Anita Yadav) के साथ मुलाकात करेंगी, जिनके साथ ब्लॉक प्रमुख चुनाव (block head election) के दौरान बदसलूकी हुई थी।

ये भी पढ़ें- Private schools under the RTI: यूपी के प्राइवेट स्कूल अब RTI के दायरे में होंगे, हर हाल में देनी होगी जानकारी

Priyanka Gandhi’s UP tour: चुनावी हिंसा में पीड़ित सपा प्रत्याशी से प्रियंका करेंगी मुलाकात

कांग्रेस के प्रवक्ता (Congress spokesperson) सुधांशु बाजपेयी (Sudhanshu Bajpayee) ने बताया कि कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज लखीमपुर खीरी पहुंच रही हैं। यहां पसगवां में प्रियंका वाड्रा ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा प्रत्याशी रहीं ऋतु सिंह व समर्थक अनीता यादव से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र के चीरहरण के खिलाफ गांव सेमराघाट,ब्लॉक पसगवां, लखीमपुर में नेता क्रांति सिंह के आवास पर चुनावी हिंसा में पीड़ित रितू सिंह और अनीता यादव की मुलाकात होगी।

Priyanka Gandhi’s UP tour: मौन धरने के बाद प्रियंका ने कहा- लोकतंत्र का चीरहरण हो रहा है

ज्ञात हो कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान अनिता सिंह से दो युवकों ने मारपीट की थी। उधर प्रियंका के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। एएसपी अरुण कुमार सिंह (ASP Arun Kumar Singh) पुलिस बल के साथ सपा प्रत्याशी ऋतु सिंह के घर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करीब डेढ़ साल बाद शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचीं।

प्रियंका हजरतगंज के जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पंचायत चुनाव में हुई जोर जबर्दस्ती और अराजकता के खिलाफ मौन धारण कर धरने पर बैठ गईं। तकरीबन पौने दो घंटे धरने पर बैठने के बाद वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचीं, जहां उन्होंने अपनी चुप्पी मीडिया के सामने तोड़ी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का चीरहरण हो रहा है। वह लोकतंत्र के पक्ष में और जनता के समर्थन में बोलने आयी हैं। योगी सरकार पर जमकर बरसी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.