Priyanka Gandhi Meeting: प्रियंका गांधी ने दो दिनों तक की जोनवार बैठक, चुनावी रणनीति को लेकर मंथन

0

Priyanka Gandhi Meeting: कांग्रेस पार्टी के भीतर विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। बैठकों का दौर चल रहा है। चुनावी रणनीति को लेकर मंथन लगातार जारी है। टिकट के बंटवारे को लेकर भी पार्टी के पदाधिकारों से सलाह मशविरा किया जा रहा है। इन सबके बीच कांग्रेस की महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने जोनवार बैठकें।

ये भी पढ़ें- 
Night curfew in up : यूपी में अब रात 11 बजे से लगेगा नाइट कर्फ्यू, कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने पर होगी कार्रवाई।

Priyanka Gandhi Meeting

Priyanka Gandhi Meeting: दो दिन तक चली जोनवार बैठक, जमीनी रुझानों व चुनावी रणनीति पर मंथन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मुख्यालय में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज दूसरे दिन तयशुदा मैराथन बैठकें कर संगठन की व्यापक समीक्षा के साथ-साथ जमीनी रूझानों एवं चुनावी रणनीति पर मंथन किया।

उन्होनें एक-एक पदाधिकारी से रिपोर्ट व फीडबैक प्राप्त किया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रूहेलखण्ड एवं मध्य उत्तर प्रदेश के जनपदों की ब्लाक एवं न्याय पंचायतवार समीक्षा की तथा पदाधिकारियों से आगामी रणनीति पर व्यापक विचार विमर्श किया। उन्होनें कहा कि संगठन का काम अब आखिरी चरण में पहुंच चुका है तथा आगामी चुनाव में टिकट बंटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

Priyanka Gandhi Meeting: बैठक में प्रदेश के आठों जोन के पदाधिकारों से की मुलाकात, मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जोनवार पदाधिकारियों से चर्चा कर चुनाव के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पदाधिकारियों की राय से अवगत हुईं एवं विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए संगठन निर्माण के अंतिम चरण पर चर्चा की। इसके लिए दो दिन तक चलने वाले मैराथन बैठकों में प्रदेश के आठों जोन के पदाधिकारियों से मुलाकात की तथा जिला एवं शहर अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्षों से एक-एक करके रिपोर्ट प्राप्त किया।

Priyanka Gandhi Meeting: किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श

प्रियंका गांधी ने प्रदेश के 831 ब्लाकों 2614 वार्डो और 8134 न्याय पंचायत की रिपोर्ट पर व्यापक विचार विमर्श व समीक्षा की। पश्चिमी जोन के अन्तर्गत आने वाले 96 ब्लाकों के 874 न्यायपंचायतों पर चर्चा हुई तथा किसान आंदोलन से जुड़े तमाम मुद्दों पर श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया। रूहेलखण्ड जोन के 85 ब्लाकों के 830 न्याय पंचायतों की रिपोर्ट प्राप्त कर गहन समीक्षा की। अंत में पूर्वांचल और अवध जोन की बैठकें सम्पन्न हुई, जिसमें पूर्वांचल के 97 ब्लाकों की 975 न्याय पंचायतों के संगठन पर चर्चा हुई तथा अवध के 133 ब्लाकों और 1330 न्याय पंचायतों पर महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने रिपोर्ट प्राप्त किया।

Priyanka Gandhi Meeting: देश के निर्माण के लिए मजबूत संगठन की जरूरत

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी जोन की समीक्षा बैठकों में संगठन निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि सिर्फ पार्टी के लिए ही नहीं बल्कि देश निर्माण के लिए भी मजबूत संगठन की जरूरत है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बिलकुल नजदीक हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिन रात कार्य करने की जरूरत है। टिकट बंटवारें पर उन्होनें कहा कि उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में संगठन के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

Priyanka Gandhi Meeting: लखीमपुर की रितु सिंह ने ली कांग्रेस की सदस्यता, प्रियंका गांधी ने रितु सिंह से की मुलाकात

लखीमपुर की रितु सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। इससे पहले रितु सिंह सपा की ब्लाक प्रमुख उम्मीदवार थीं। बता दें कि पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव में हिंसा की शिकार हुई थीं रितु सिंह। रितु से मिलने लखीमपुर गयीं थीं प्रियंका गांधी। प्रियंका गांधी की उपस्थिति में रितु सिंह ने ली सदस्यता।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.