राम मंदिर भूमि पूजन के लिए पीएम का रोड मैप तैयार

कई योजनाओं का पीएम करेंगे लोकार्पण

0

अयोध्या: 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। इस कार्यक्रम में तमाम राजनीतिक बयानबाजी के बावजूद प्रधानमंत्री का आगमन सुनिश्चित हुआ है। इसके लिए प्रधानमंत्री का रोडमैप भी तैयार हो चुका है।

इस तरह का होगा रोड मैप

अयोध्या आने के बाद पहले पीएम हनुमानगढ़ी जाएंगे। हनुमान जी के दर्शन करने के बाद वह जन्मभूमि पहुंचेंगे। फिर रामलला के दर्शन करेंगे। भूमि पूजन के लिए 32 सेकंड का मुहूर्त तय हुआ है। 5 अगस्त कि सुबह 11:30 बजे प्रधानमंत्री भूमिपूजन करेंगे। गर्भगृह के स्थान पर भूमि पूजन होना सुनिश्चित हुआ है।

बता दें कि इस कार्यक्रम में आडवाणी और जोशी को भी सम्मिलित होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। जानकारी के मुताबिककि इस अवसर पर प्रधानमंत्री राम मंदिर पर अपना ऐतिहासिक संबोधन देंगे। इसके अलावा वह कई विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे।

इसके बाद पीए मोदी राम मंदिर परिसर में कुछ समय बिताने के साथ निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। साथ ही संत महात्माओं से मुलाकात भी करेंगे। इस भव्य कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं। इस दौरान फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

अयोध्या में तीन दिन मनेगी दिवाली

एक तरफ जहां भूमि पूजन की तैयारियां तेज हैं । वही इसमें रौनक बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने अयोध्या में 3 से 5 अगस्त तक 3 दिनों के लिए दीपावली मनाने का आदेश दिया है। इसके अलावा ट्रस्ट के सदस्यों ने 5 अगस्त को अपने घरों में लोगों से दिए जलाने का अनुरोध किया है। हालांकि सरयू नदी के तट पर यह शुरू भी हो गया है। जानकारी है कि भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: