Kotak 811 account opening online apply zero balance

प्रधानमंत्री मंगलवार को इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को दी।

0

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को दी।

इस फेस्टिवल का विषय साइंस फॉर सेल्फ-रिलाइंट इंडिया एंड ग्लोबल वेलफेयर होगा, जो 22 दिसंबर को प्रसिद्ध गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती के अवसर पर शुरू होगा और 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर खत्म होगा।

हर्षवर्धन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 4:30 बजे भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 का उद्घाटन करेंगे। 25 दिसंबर को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समापन समारोह में भाग लेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, इस दौरान कई सारी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा और कई पार्टियों के राजनीतिक नेता आएंगे।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने विजना भारती के सहयोग से विज्ञान और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए 2015 में भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव की कल्पना की थी।

इसका उद्देश्य जनता को विज्ञान से जोड़ना है, विज्ञान की खुशी का जश्न मनाना है और दिखाना है कि विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) जीवन को बेहतर बनाने के लिए कितने समाधान प्रदान कर सकते हैं।

आईआईएसएफ 2020 का लक्ष्य वैज्ञानिक ज्ञान, रचनात्मकता, महत्वपूर्ण सोच, समस्या-समाधान और टीम वर्क पर ध्यान केंद्रित कर युवाओं को 21वीं सदी के कौशल को विकसित करने में मदद करना है। एक दीर्घकालिक उद्देश्य से छात्रों को वैज्ञानिक क्षेत्रों में अध्ययन और काम करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: