Prayagraj: होली के दूसरे दिन भी रंगों में सराबोर है प्रयागराज, भारी संख्या में पहुंचे है लोग

0

Prayagraj: प्रयागराज  होली के दूसरे दिन भी प्रयागराज में रंगों की चारो तरफ से बौछार हो रही है। प्राचीन परंपरा के तहत प्रयागराज में आज दूसरे दिन होली मनाई जा रही है। होली प्रेम और सौहार्द के पर्व के रुप में मनाया जाता है। प्रयागराज में आज सुबह से ही रंग खेलने का दौर शुरु हो गया। होली के रंगों को खेलने के लिए शहर के चौराहों व गली-मोहल्लों में लोगों की भीड़ जुटने लगी है। शहर में सबसे ज्यादा भीड़ और रौनक लोकनाथ चौराहे पर है। यहां एक खास बात यह है कि आप इस होली के हुड़दंग का मजा आप इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:-Varanasi:पत्नी को जबरदस्ती रंग लगाने का विरोध करने पर, कर दी पति की हत्या

प्रयागराज (Prayagraj) में दो दिन मनाया जाता है होली का त्योहार

प्रयागराज (Prayagraj) में होली खेलने वालो पर टेसू के फूल और अबीर गुलाल भी उड़ाया जा रहा है। गुलाल के साथ रंगों को भी फव्वारा के जरिए होली में शामिल लोगों पर डाला जा रहा है। संयोजक तीर्थराज पांडेय बच्चा भैया के नेत्रत्व में  नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन नामक दमकल के साथ रंग खेला जा रहा है। इसका आनंद लेने के लिए दूर-दूर से लोग दारागंज ए है।

होली में फिल्मी गानें पर झूमते हुए लोग एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे है। चारों ओर रंगों की बारिश हो रही है। लोग इस तरह सराबोर है कि होली का उत्साह सिर चढ़कर बोल रहा है। प्रयागराज के लोकनाथ चौराहा, जानसेनगंज, कटरा, दारागंज, झूंसी, नैनी, फाफामऊ, समेत हर मोहल्ले और चौराहे पर युवाओं की भीड़ जुटी है। जगह-जगह युवाओं की टोली पर घरों की छत से उनके ऊपर रंगों की बारिश हो रही है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: