Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में पुलिस की नाक के नीचे दबंगों द्वारा काटे जा रहे हैं हरे पेड़ !

0

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जनपद में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं की पुलिस चौकी (Pratapgarh Police) से थोड़ी ही दूरी पर बिना किसी अनुमति के हरे पेड़ काटे जा रहे हैं। कंधई थाना के मंगरौरा पुलिस चौकी के पास बद्री प्रसाद और जोखूराम की जमीन है जिस पर कई हरे पेड़ हैं जिनमें आम और नीम के भी पेड़ हैं। शनिवार को गांव के ही रामसुंदर ने जोखूराम के पेड़ों को कल्लू और सरोजे के हाथों बेच कर कटवा दिया।

ये भी पढ़ें-UP Election 2022: सपा की रैली में भीड़ जुटाकर कोरोना नियम तोड़ने पर चुनाव आयोज ने जारी किया नोटिस, 24 घंटों में देना होगा जवाब

Pratapgarh News

Pratapgarh News- दबंगों ने जबरन दूसरे के पेड़ों को कटवा कर बेचा

मंगरौरा पुलिस चौकी के बगल बद्री प्रसाद और  (Pratapgarh News) जोखूराम की जमीन है जिसका धारा 24  के तहत जिसका मुकदमा उप जिलाधिकारी पट्टी के यहां विचाराधीन है। बद्री प्रसाद ने बताया कि ये उनकी भूमिधरी जमीन है। जिसका धारा 24 के तहत उप जिलाधिकारी पट्टी के यहां चल रहा है। लेकिन उसके बावजूद भी जोखूराम ने पेड़ों को ढेकेदार के हाथों बेच कर जबरन कटवा दिया। विरोध करने पर उनको मारने की धमकी दी।

Pratapgarh News- वृक्ष संरक्षण अधिनियम, 1976 के अनुसार  बिना अनुमति के आम, नीम सहित 29 प्रजातियों के  पेड़ काटना अपराध है

बद्री प्रसाद ने इसकी सूचना कंधई थाने में दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पंहुची लेकिन तब तक कई पेड़ कट चुके थे।मौके पर पंहुची पुलिस ने पेड़ काटने से मना कर दिया और जमीनी विवाद सुलाझने के लिए पैमाइश कराने के लिए कह कर चली गई। लेकिन पुलिस के जाने के बाद दबंगों ने फिर से पेड़ काटना शुरू कर दिया। दुबारा से स्थानीय पुलिस चौकी पर फोन करने के बाद भी पुलिस नहीं आई। दोषियों के खिलाफ अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.