pratapgarh news: फिंगर प्रिंट लेने के बाद भी कोटेदार नहीं देता राशन, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

0

Pratapgarh news: अस्थरा दरछुट गांव (Pratapgarh news) में गरीबों की थाली में सेंधमारी जारी है। दबंग कोटेदार गरीबों के हिस्से का राशन खुद पचा रहा हैं। विरोध पर राशनकार्ड धारकों के साथ अभद्रता, मारपीट, धमकी आम बात है। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह के विधानसभा क्षेत्र की ग्राम अस्थरा दरछुट में कोटेदार ने फिंगर प्रिंट लेने के बाद ग्रामीणों को राशन नहीं बांटा।

ये भी पढ़ें-Union Budget 2022: टैक्स पेयर्स के हाथ लगी मायूसी, डिजिटल करेंसी शुरू करने का ऐलान

Pratapgarh news

Pratapgarh news- प्रतापगढ़ में चल रही है कोटेदारों की मनमानी

प्रतापगढ़ के पट्टी तहसील के अस्थरा दरछुट गांव के अंतर्गत कोटेदार मनोज सिंह उर्फ बालक द्वारा राशन वितरण में धांधली का मामला सामने आया है। गांव वालों का आरोप है कि कोटेदार ने उनसे अंगुठा लगवाने के बाद भी राशन वितरण नहीं किया गया। जबकी जबकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अन्त्योदय और पात्र गृहस्था कार्ड धारकों को प्रति यूनिट मुफ्त में 5 किलो खाद्यान जिसमें 3 किलो गेहूं, 2 किलो चावल दिया जाना है। लेकिन कोटेदारों द्वारा मनामानी के चलते गांव के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

अस्थरा दरछुट गांव और भी गांव हैं जहां के कोटेदार कार्ड धारकों से अँगूठा लगवाने के बाद भी उनको राशन नहीं दे रहे हैं। और कई ऐसे भी कोटेदार है जो घटतौली कर रहे हैं। कहीं कहीं तो दिनभर लाइन लगाने के बाद सर्वर खराब और पर्याप्त राशन न होने का बहाना बनाया जा रहा है। जिले की अधिकतर राशन की दुकानों में ऐसा खेल चलने की शिकयतें सामने आ रही हैं।

अपने समस्याओं और की शिकाय जनसुनवाई पोर्टल पर करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.