Pratapgarh Medical college : प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर और प्रोफेसर का टोटा कैसे चलेगा कॉलेज ?

0
  • Pratapgarh Medical college : सरकार जहां प्रतापगढ़ में अच्छी मेडिकल सुविधाओँ के लिए कॉलेज बना दिया है, जिससे की लोगों को अच्छा इलाज मिल सकेगा। लेकिन अभी तक कॉलेज (Pratapgarh Medical college) की उद्दघाटन नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन 15 जुलाई को सकता है। लेकिन उसके बाद भी इसके शुरू होने में समय लग सकता है। कॉलेज में अभी तक प्रचार्य एक प्रोफेसर, 17 असिस्टेंट प्रोफेसर की न्यूक्ति हुई है, लेकिन इनमें से सिर्फ दो लोगों ने ज्वाइन किया है।

ये भी पढ़ें-

Block Pramukh Election: ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान हुआ उपद्रव, सपा जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक सहित 411 पर केस दर्ज, 17 गिरफ्तार

Block Pramukh Result 2021: प्रतापगढ़ में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ, बीजेपी को सात सीटें 

Pratapgarh Medical college

प्रातपगढ़ में बन रहा है तीन सौ बेड (Pratapgarh Medical college) का मेडिकल कॉलजे 

अभी तक प्रतापगढ़ स्वायत्त राज्य मेडिकल कॉलेज (Pratapgarh Medical college) के भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है, कॉलेज (Pratapgarh Medical college) के लिए दो जगहों पर निर्माण कार्य चल रहा है एक तो शहर में स्थित जिला अस्पताल में और दूसरा पूरेकेशवराय में। जिला अस्पताल में अस्पताल और ओपीडी होगी और पूरेकेशवराय में मेडिक स्टूडेंट की क्लास चलेगी और उनके रहने के लिए हॉस्टल की भी सुविधा भी वहीं होगी। पूरे केशवराय में कॉलेज की बिल्डिंग लगभग तैयाय हो गई है। लेकिन उसको चलाने के लिए अभी स्टाफ की तैनाती नहीं हो पाई है।

प्रतापगढ़ जिले से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Pratapgarh Medical college का उद्घाटन 15 जुलाई को हो सकता है

मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ में अभी तक प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, नर्सिंग स्टॉफ, वार्डब्वाय और चौकीदार सहित कई पद खाली है। अभी तक सिर्फ प्रचार्य सहित एक प्रोफेसर और 17 असिस्टेंट प्रोफेसरों की तैनाती हो पाई है। वार्डब्वाय, स्वीपर, फार्मासिस्ट, चौकीदार समेत सारे पद अभी तक खाली हैं। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. आर्य देशदीपक ने बताया कि कोरोना के चलते भवन निर्माण में कुछ देरी हुई है। कॉलेज में क्लासरूम लैब, स्टूडेंट ह़ॉस्टल, पार्क, खेला का मैदान तैयार हो गया है। निर्माण कार्य पूरा होने में अभी तीन महीने का समय और लग सकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.