देश में राजनीतिक उथल-पुथल तेज, अकाली दल ने एनडीए का साथ छोड़ा

महाराष्ट्र में संजय राऊत से मिले फडणवीस।

0
एक तरफ जहां देश की संसद (Parliament) में कृषि बिल को लेकर हंगामा जारी है। वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में भी विपक्ष किसान आंदोलन को गति देता नजर आ रहा है। इसके बीच राजनीतिक उथल-पुथल भी तेज हो गई है। सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल ने एनडीए का साथ अब छोड़ दिया है। पिछले 22 सालों का यह गठबंधन अब टूट चुका है।

आपको बता दें कि कृषि बिल को लेकर अकाली दल ने भाजपा और इंडिया से अपना गठजोड़ तोड़ लिया है। जबकि मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहीं हरसिमरत कौर ने 9 दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद शनिवार की देर रात यह खबर आई कि अकाली दल ने भी भाजपा और एनडीए का साथ छोड़ दिया।

इसके अलावा भी देश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटना घटी। महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक से देश वाकिफ है। इसी बीच दो विरोधी एक दूसरे से भेंट करते नजर आए। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व राज्य में भाजपा के प्रमुख नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक दूसरे से मुलाकात की।

यह मुलाकात होटल ग्रैंड हयात में हुई। जोकि करीब 2 घंटे तक चली। शनिवार की दोपहर 1:30 से 3:30 तक दोनों विरोधी नेताओं ने एक दूसरे से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि शायद शिवसेना दोबारा से भाजपा का हाथ थामना चाहती है।

दूसरी तरफ भाजपा की ओर से सफाई भी पेश कर दी गई की यह कोई राजनीतिक भेंट नहीं थी। भाजपा नेता राम कदम ने पार्टी की ओर से सफाई पेश की। उन्होंने स्पष्ट कर दिया सामना में इंटरव्यू को लेकर यह मुलाकात हुई है। जिसे राजनीति से जोड़ना ठीक नहीं है। वही संजय राउत ने भी कहा कि पर फडणवीस से मिलना अपराध नहीं। राज्य के दो नेता एक दूसरे से मिल सकते हैं। यह मुलाकात एक इंटरव्यू को लेकर हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: