PM to visit Goa on 19th December: 19 दिसंबर को पीएम मोदी गोवा में करेंगे कई परियोजनाओं का शुभारंभ

पुर्तगाली शासन से राज्य की आज़ादी की 60वीं वर्षगांठ पर गोवा पहुंचेंगे पीएम

0

PM to visit Goa on 19th December: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 दिसंबर को गोवा की अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की एक श्रृंखला का शुभारंभ करेंगे और साथ ही भारतीय नौसेना द्वारा एक परेड और फ्लाई-पास्ट में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि 451 सालों के पुर्तगाली शासन से राज्य की मुक्ति की 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर पीएम मोदी गोवा के अपने एक दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं।

pratapkiran.com PM to visit Goa on 19th December
pratapkiran.com PM to visit Goa on 19th December

PM to visit Goa on 19th December: गोवा में पहली बार होने जा रही है नौकायन परेड का आयोजन

सावंत ने यह भी कहा कि मोदी स्वतंत्रता सेनानियों और सशस्त्र बलों के दिग्गजों को सम्मानित करेंगे, जिन्होंने 1961 में गोवा को आजाद कराने के लिए भारत द्वारा शुरू किए गए सैन्य अभियान ऑपरेशन विजय में भाग लिया था।

ये भी पढ़ें- BJP-Nishad Party Joint Rally: अमित शाह का दावा 2022 में 300 पार के साथ बनेगी सरकार

सावंत ने कहा कि बारह भारतीय नौसेना नौकायन नौकाएं नौकायन परेड में भाग लेंगी और यह पहली बार होगा कि गोवा इस तरह के आयोजन का गवाह बनेगा। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, पहली बार नौकायन परेड हो रही है। शनिवार को ट्रायल रन होगा। लोग ट्रायल भी देख सकते हैं। पणजी के लोकप्रिय मीरामार समुद्री तट पर प्रधानमंत्री द्वारा परेड के साथ-साथ फ्लाई-पास्ट भी देखा जाएगा।

PM to visit Goa on 19th December: स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करेंगे पीएम

सावंत ने कहा, ऑपरेशन विजय के दिग्गजों और गोवा की आजादी के लिए लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को भी प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

प्रधाननंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री पुनर्निमित फोर्ट अगुआड़ा कारागार संग्रहालय, गोवा चिकित्सा महाविद्यालय में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र और डावोरलिम-नावेलिम, मडगांव में गैस इंसुलेटेड उपकेंद्र सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

PM to visit Goa on 19th December: भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे पीएम

पीएम मोदी गोवा में भारतीय बार काउंसिल ट्रस्ट के विधिक शिक्षा और अनुसंधान के लिए भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। बयान के अनुसार, गोवा को उच्च और तकनीकी शिक्षा के केंद्र के रूप में बदलने की सरकार की परिकल्पना के अनुरूप बार काउंसिल ऑफ इंडिया ट्रस्ट के विधिक शिक्षा और अनुसंधान के लिए भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.