पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए बांग्लादेश हुए रवाना

शेख हसीना के निमंत्रण पर आज बांग्लादेश पहुंच रहे हैं पीएम मोदी।

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर आज बांग्लादेश के लिए रवाना हो गये है। पीएम मोदी का स्वागत ढाका एयरपोर्ट पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना करेंगी। कोरोना काल में पीएम की यह पहली विदेश यात्रा है। बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे हो रहे है, जश्न के इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के रुप में बांग्लादेश पहुंच रहे है। अपने दो दिवसीय दौरे पर पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेगें।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर ढाका में त्योहार जैसा माहौल है। आपको बता दें कि आजादी के जश्न के मौके पर बांग्लादेश को सजाया गया है। आजादी के जश्न के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन नेशनल परेड ग्राउंड पर होगा। इसके साथ ही बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर पर भी कार्यक्रम होना है। जिसमें आज ही पीएम मोदी और शेख हसीना बंगबंधु- बापू प्रदर्शनी कि शुरुआत करेगें।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के निमंत्रण पर पीएम नरेन्द्र मोदी आज ढाका पहुंचेंगे। बांग्लादेश के गठन में भारत की अहम भूमिका मानी जाती है । इसलिए पीएम मोदी बतौर मुख्य तिथि के रुप में बांग्लादेश के इस खास मौके में शामिल होगें। कोरोना काल में पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। इसके पहले वह  नवंबर 2019 में ब्राजील के दौरे पर गये थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: