PM Modi Visit in Balrampur: 11 दिसंबर को यूपी के बलरामपुर पहुंचेंगे पीएम, करेंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन

0

PM Modi Visit in Balrampur:  11 दिसंबर, शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना से प्रदेश के कई जिलों के किसानों को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Gautam Budh Nagar News: यूपी के गौतमबुद्धनगर में किसान के घर में लगी आग, 3 मवेशियों की मौत, घर का सामान जलकर खाक

PM Modi Visit in Balrampur

PM Modi Visit in Balrampur: 6200 गांवों के 30 लाख किसानों को मिलेगा फायदा

माना जा रहा है कि नहर से पूर्वांचल के नौ जिलों बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर और गोरखपुर के 25 से 30 लाख किसानों को लाभ मिलेगा।

परियोजना से 14 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए सुनिश्चित पानी उपलब्ध होगा और 6200 से अधिक गांवों के लगभग 29 लाख किसानों को लाभ होगा। इससे पूर्वी यूपी के 9 जिलों-बहरीच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर और महाराजगंज को फायदा होगा। पीएमओ ने इसकी जानकारी दी है।

PM Modi Visit in Balrampur: यह नहर पूर्वांचल में बाढ़ और सूखे की समस्या से निपटने में मददगार होगी

बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर से गोरखपुर तक जाने वाली 318 किलोमीटर लम्बी सरयू नहर परियोजना का बलरामपुर से उद्घाटन होना है। यह पूर्वांचल में बाढ़ और सूखे की समस्या से निपटने में मददगार साबित हो सकती है। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी बताया कि उक्त परियोजना के उद्घाटन हेतु प्रधानमंत्री 11 दिसम्बर को बलरामपुर के हसुवाडीह आएंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.