पीएम मोदी की लोकप्रियता में रिकॉर्ड इजाफा

ट्विटर पर 60 मिलियन हुई फॉलोवर्स की संख्या

0

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहचान एक जनप्रिय नेता के रुप में है। अपने वाक् कौशल से वे लोगों का दिल आसानी से जीत लेते हैं। ट्विटर पर पीएम काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी लोकप्रियता का आलम ये है कि अब ट्विटर पर उनके फॉलोवर्स की संख्या 60 करोड़ के पार पहुंच चुकी है।  पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन यानी की 6 करोड़ हो गई है। इस वक्त पीएम मोदी को ट्विटर पर 6 करोड़ लोग फॉलो कर रहे  हैं, वहीं पीएम मोदी 2354 लोगों को फॉलो करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रिया का आलम ये है कि वे दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में से एक हैं  जिन्हें ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किया जाता है। नरेंद्र मोदी ट्विटर पर दस्तक देने वाले भारत के पहले नेताओं में से हैं।। साल 2009 में पीएम मोदी ट्विटर पर आए थे। उसी समय कांग्रेस नेता शशि थरूर भी ट्विटर पर आए थे, लेकिन फॉलोअर्स के मामले में नरेंद्र मोदी ने शशि थरूर को काफी पीछे छोड़ दिया है।

आंकड़ों की बात की जाए तो बीते 10 महीनों में ही उन्हें ट्विटर पर 1 करोड़ लोगों फॉलो किया है.हालांकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर पर फॉलोवर्स सबसे ज्यादा हैं। उन्हे पीएम मोदी से दोगुने यानि 12 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।  इस वक्त ट्विटर उनके फॉलोअर्स की संख्या 120.7 मिलियन है यानी की उनकी फॉलोअर्स संख्या 12 करोड़ से भी ज्यादा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: