PM Modi Manipur and Tripura Visit: आज पीएम मोदी करेंगे मणिपुर और त्रिपुरा दौरा

PM Modi Manipur and Tripura Visit: 4800 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं की करेंगे उद्घाटन

0

PM Modi Manipur and Tripura Visit: भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में अफस्पा हटाने की प्रक्रिया तेज हो रही है। खासकर नगालैंड, मणिपुर त्रिपुरा में लोग राज्य से अफस्पा हटाने की मांग बीते कई महीनो से कर रहे हैं। ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर भारत के दो राज्यों के दौरे पर रहेंगे। आपको बता दें, आज पीएम मोदी मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे। जहां प्रधानमंत्री 4800 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। इन परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन से विकास की गति में तेजी आएगी।

PM Modi Manipur and Tripura Visit: त्रिपुरा में पीएम करेंगे कई विकास योजनाओं का शिलान्यास

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination First Day: वैक्सीनेशन के पहले दिन 40 लाख से ज्यादा किशोरों को लगा कोरोना का टीका

PM Modi Manipur and Tripura Visit
PM Modi Manipur and Tripura Visit

आपको बता दें, आज पीएम मोदी त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में पीएम मोदी महाराजा बीर बिक्रम हवाईअड्डे पर नई एकीकृत टर्मिनल इमारत का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही नेशनल हाईवे की भी आधारशिला रखेंगे। जिसकी लागत 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इससे त्रिपुरा से अन्य राज्यों की कनेक्टिविटी में सुधार आएगी। साथ ही त्रिपुरा में दो अन्य विकास परियोजना की शुरूआत आज पीएम मोदी करेंगे। साथ ही 1,700 करोड़ रुपये अधिक की लागत से बनने वाले पांच राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजना की नींव रखेंगे।

PM Modi Manipur and Tripura Visit: 2950 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं की नींव रखेंगे मोदी

PM Modi Manipur and Tripura Visit
PM Modi Manipur and Tripura Visit

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का मणिपुर दौरा भी काफी अहम रहेगा। बता दें, सड़क बुनियादी ढांचा, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवासीय, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कला एवं संस्कृति से संबंधित मणिपुर में 1850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 2950 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं की नींव रखेंगे। साथ ही इंफाल स्मार्ट सिटी मिशन के तहत राजधानी इंफाल में 160 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एक कैंसर अस्पताल की भी नींव रखेंगे। 200 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे।

PM Modi Manipur and Tripura Visit: आज होगा 2,387 मोबाइल टावर का उद्घाटन

इसके अलावा मनिपुर में पीएम मोदी आज राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर बराक नदी पर 75 करोड़ रुपये की लागत से बने एक पुल का उद्घाटन भी करेंगे। इस पुल से इंफाल से सिलचर तक कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। साथ ही आज पीएम मोदी मणिपुर में 1,100 करोड़ रुपये की लागत से बने 2,387 मोबाइल टावर का उद्घाटन भी करेंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.