PM Modi Jammu Kashmir Visit: आज पीएम मोदी ने घाटी में किया 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घायन और शिलान्यास

PM Modi Jammu Kashmir Visit: चिनाब नदी पर 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना की रखी आधारशिला

0

PM Modi Jammu Kashmir Visit: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर पहुंचे। जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह हिस्सा लिया। साथ ही आज घाटी में विकास की कई परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार की राशि को सांबा में विजेता पंचायतों के बैंक खातों में ट्रांस्फर किए। ज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर में कार्यक्रम की शुरूआत ग्रामसभा की बैठक में शिरकत कर की। जहां उन्होंने 38,082 करोड़ रुपये के औघोगिक विकास प्रस्तावों की आधारशिला रखी।

ये भी पढ़ें- Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: आज राणा दंपत्ति को मुंबई पुलिस बांद्रा कोर्ट में करेगी पेश, IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज

PM Modi Jammu Kashmir Visit: पीएम मोदी ने जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखी

PM Modi Jammu Kashmir Visit
PM Modi Jammu Kashmir Visit

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किश्तवाड़ ज़िले में चिनाब नदी पर 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना और 540 मेगावाट की क्वार जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखी। आपको बता दें, आज पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में करीब 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास रखी। साथ ही आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार की राशि को सांबा में विजेता पंचायतों के बैंक खातों में ट्रांस्फर किए।

PM Modi Jammu Kashmir Visit: घाटी में 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घायन और शिलान्यास किया

आज जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घायन और शिलान्यास किया है उसमे दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे भी शामिल है। इसके साथ ही आज घाटी को लोगों को पीएम मोदी ने सांबा में 108 जन औषधि केंद्रों के साथ पल्ली गांव में 500 किलोवाट सौर ऊर्जा संयंत्र की सौगात भी प्रदान की। साथ ही ‘अमृत सरोवर मिशन’ की भी शुरुआत की।

PM Modi Jammu Kashmir Visit: कांग्रेस पर साधा निशाना

PM Modi Jammu Kashmir Visit
PM Modi Jammu Kashmir Visit

आपको बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि, ” “कभी दिल्ली से एक सरकारी फाइल चलती थी, तो जम्मू-कश्मीर पहुंचते-पहुंचते 2-3 हफ्ते लग जाते थे. मुझे खुशी है कि आज 500 किलो वॉट का सोलर पावर प्लांट सिर्फ 3 हफ्ते के अंदर यहां लागू हो जाता है, बिजली पैदा करना शुरु कर देता है।”

PM Modi Jammu Kashmir Visit: ”जम्मू-कश्मीर विकास की नई गाथा लिखेगा”- पीएम मोदी

साथ ही जम्मू कश्मीर के नवजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि “मैं जम्मू-कश्मीर के नौजवानों से कहना चाहता हूं कि आपके माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी को जिन मुसीबतों के साथ जिंदगी जीनी पड़ी, आपको कभी भी ऐसी जिंदगी जीनी नहीं पड़ेगी, ये मैं आपको करके दिखाऊंगा।”

उन्होंने कहा कि आजादी का यह अमृतकाल भारत का स्वर्णिम काल होने वाला है। आजादी के अमृत काल यानी आने वाले 25 वर्षों में नया जम्मू-कश्मीर विकास की नई गाथा लिखेगा। आजादी के 7 दशकों के दौरान जम्मू कश्मीर में मात्र 17,000 करोड़ रुपये का ही प्राइवेट इंवेस्टमेंट हो पाया था। पिछले 2 साल में ये आंकड़ा 38,000 करोड़ रुपये पहुंचा है।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.