PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी ने किया वाराणसी का दौरा

PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी ने 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं की आधारशिला रखी

0

PM Modi In Varanasi: जहां बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संगम नगरी प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में 16 लाख महिलाओं को 1000 करोड़ रुपये की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर किए थे, तो वहीं आज 23 दिसंबर को किसान दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और यहां 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथा ही रखियांव में 22 प्रोजेक्टों का उद्घाटन भी किया। जिसकी कुल लागत 870 करोड़ रुपए है। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

PM Modi In Varanasi: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरीचरण सिंह को किया याद

वाराणसी में किसान दिवस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश किसान दिवस मन रहा है। आज वाराणसी और इसके आसपास का पूरा क्षेत्र एक बार फिर से पूरे देश और उत्तरप्रदेश के गांवों, किसानों और पशुपालकों के लिए बहुत बड़े कार्यक्रम का साक्षी बना है।  साथ ही कहा कि आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरीचरण सिंह की जन्म जयंती के दिन को हम किसान दिवस के रूप में याद कर रहे है।

PM Modi In Varanasi: ”किसानो पशुपालको के लिए खास है आज का दिन”- पीएम मोदी

PM Modi In Varanasi
PM Modi In Varanasi

ये भी पढ़ें- BJP Comments on Akhilesh Yadav: बीजेपी ने अखिलेश यादव की संपत्तियों की जांच की मांग की

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि हमारे यहां गाय और गोबर की बात करना, गुनाह हो गया है। साथ ही कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, लेकिन हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है। पीएम मोदी ने कहा कि गाय-गोबर पर देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका चलती है।

PM Modi In Varanasi: 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं की आधारशिला रखी

बता दें आज किसान दिवस के मौके पर वाराणसी में पीएम मोदी ने 275 करोड़ रुपए के ‘बनास काशी संकुल’ का शिलान्यास किया। साथ ही 412.53 करोड़ के एक अन्य मोहनसराय दीनदयाल चकिया मार्ग के मध्य सर्विस लेन के साथ-साथ 6 लेन के कार्य की आधारशिला रखी। इसके अलावा 269.10 करोड़ के वाराणसी-भदोही-गोपीगंज मार्ग (SH-87) को भी 4 लेन करने की और मार्ग को चौड़ा करने के कार्य की शुरुआत की, जिसकी लंबाई कुल 8.6 किलोमीटर है।

PM Modi In Varanasi: होम्यापैथिक मेडिकल कालेज की नींव रखी

वहीं आयुष मिशन के तहत राजकीय होम्यापैथिक मेडिकल कालेज की नींव रखी जो 49.99 करोड़ के बजट से तैयर होगा। साथ ही दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड संयत्र, 19 करोड़ की रामनगर बायो गैस पावर उत्पादन केंद्र परियोजना शुरू किया।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.