PM Modi in Bangladesh: बांग्लादेश में पीएम मोदी ने माता जेशोरेश्वरी काली मंदिर में जा कर की पूजा

0

PM Modi in Bangladesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Bangladesh)अपने दो दिवसाय दौरे पर शुक्रवार को बांग्लादेश पहुचे थे। बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दक्षिण पश्चिम के ईश्वरीपुर गांव स्थित प्राचीन जेशोरोश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीटर पर  पूजा करनें की तस्वीर शेयर करके दी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि “जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा कर अभिभूत हूं”।

ये भी पढ़ें-पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए बांग्लादेश हुए रवाना

पीएम मोदी का बांग्टलादेश(PM Modi in Bangladesh) दौरे का दूसरा दिन 

बांग्लादेश के सतखीरा में स्थित मशहूर जशोरेश्वरी काली मंदिर 51 शक्तिपीठ में से एक सुगंधा शक्तिपीठ है। बताया जाता है यहां देवी सती की हथेलियां गिरी थी। ये मंदिर करीब 400 साल पुराना बताया जाता है। पीएम मोदी ने यहां मां काली को मुकुट पहनाया, उनके चरणों में साड़ी भेंट की. इसके बाद मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा, “आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो 51 शक्तिपीठों में कभी ना कभी जाकर अपना मत्था टेकूं”।

पीएम मोदी (PM Modi in Bangladesh) ने माता जेशोरेश्वरी काली मंदिर में की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Bangladesh) मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिचंद्र ठाकुर के ठाकुरबाड़ी भी जाएंगे जहां मतुआ समाज का सबसे बड़ा धाम है, मतुआ महासंघ के संस्थापक हरिचंद ठाकुर का मंदिर है। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी इन सभी कार्यक्रमों में शामिल होकर बांग्लादेश के हिन्दु मताबलंबियों को अपना जनसमर्थन देने की कोशिश करेंगे।

पीएम मोदी द्वारा बांग्लादेश के मंदिरों में पूजा अर्चना करने को पश्चिम बंगाल से जोड़कर देखा जा रहा है। वही पीएम मोदी का ओरकांडी मंदिर जाना भी मतुआ समुदाय को साधने की कोशिश माना जा रहा है । पश्चिम बंगाल में मतुआ समुदाय की दो करोड़ आबादी निवास करती है। जिनके वोट बैंक से विधानसभा की 30 से 40 और लोकसभा की सात सीटों की हार और जीत तय होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: