पीएम मोदी ने अचिंता शुली की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की

0

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बर्मिंघम में भारोत्तोलक अचिंता शुली को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में पुरुषों के 73 किलोग्राम फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने पर प्रशन्नता व्यक्त की और भारोत्तोलक को बधाई
दी और कहा कि एथलीटों ने विशेष उपलब्धि के लिए कड़ी मेहनत की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने ट्वीट कर कहा, “ खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए भारतीय दल के साथ बातचीत करते हुए अपना एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने कहा, “राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारे दल के रवाना होने से पहले, मैंने अचिंता शुली के साथ बातचीत की थी। हम उनकी मां और भाई से मिले हमने समर्थन पर चर्चा की थी। मैं यह भी आशा करता हूँ कि अब उन्हें एक फिल्म देखने का समय मिल गया है, अब अचिंता ने पदक जीत लिया है।”

अचिंता शुली ने पुरुष भारोत्तालक के 73 किलो भारवर्ग में यह पदक जीता है। अचिंता ने स्नैच में रिकॉर्ड 143 किलो का वजन उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में वह 170 किलो भार उठाने में सफल रहे। कुल मिलाकर उन्होंने गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए कुल 313 किलो वजन उठाया और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

भारतीय सेना ने भी देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर एथलीट को बधाई दी। राष्ट्रमंडल खेलों में अब तक तीन स्वर्ण पदकों में से दो पदक विजेता भारतीय सेना के हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.