PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: शहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के नए पीएम, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: शहबाज शरीफ ने पीएम बनते ही किया कश्मीर मुद्दे का जिक्र

0

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: पड़ोसी देश पाकिस्तान पर छाए सियासी संकट बादल अब छट चुके हैं। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बने। शहबाज शरीफ ने बीते सोमवार की रात करीब 10 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। बता दें, शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं।

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif
PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif

ये भी पढ़ें-  Biden And Modi Virtual Meeting: आज पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच होगी बैठक, रूस को लेकर चर्चा संभव

पाकिस्तान के नए प्रधामंत्री शहबाज शरीफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। बता दें, पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई। भारत क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है जो आतंकवाद से मुक्त हो, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई एवं समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।”

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: शहबाज शरीफ ने किया कश्मीर मुद्दे का जिक्र

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif
PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif

आपको बता दें, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि कश्मीर मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि, वो भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन अच्छे संबंध तभी स्थापित हो सकते हैं जब कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकले। जिसका जवाब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश में दिया पीएम मोदी ने लिखा था कि भारत भी पाकिस्तान के साथ आतंकवाद से मुक्त शांति और स्थिरता चाहता है।

PM Modi Congratulated Shahbaz Sharif: शहबाज शरीफ ने नेशनल एसेंबली में किया भारत का जिक्र

बता दें, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी विदेश नीति को लेकर रुख साफ करते हुए सोमवार को पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में कहा कि , ”जब पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान में पांच धमाके करके हिन्दुस्तान के दांत खट्टे कर दिए थे और पाकिस्तान की आलोचना की जा रही थी, तब सऊदी अरब ने हमारा साथ दिया था। सऊदी अरब के बगैर कश्मीर का मसला नहीं सुलझाया जा सकता है।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.