PM Modi Assam Visit: असम को मिली 7 नए कैंसर अस्पतालों की सौगात

PM Modi Assam Visit: 1150 करोड़ की लागत से बन रहे 2950 से ज्यादा अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला रखी 

0

PM Modi Assam Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम के दौरे पर हैं। असम के दीफू में आयोजित रैली को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया। साथ ही कहा कि जिस भी राज्य में डबल इंजन की सरकार है वहां वहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से काम करती है।

ये भी पढ़ें- Char Dham Yatra: 3 मई से शुरू हो रही है चार धाम की यात्रा, डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

PM Modi Assam Visit: अमृत सरोवर परियोजनाओं की रखी आधारशिला

PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

पीएम मोदी ने आज असम राज्य के डिब्रूगढ़ में 6 नए कैंसर अस्पताल का उद्धाटन किया और  7 नए कैंसर अस्पताल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही आज पीएमोदी ने असम में करीब 1150 करोड़ रुपए की कुल लागत से बन रहे 2950 से ज्यादा अमृत सरोवर परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी।

PM Modi Assam Visit: ”चाय बागानों में काम करने वालों का विकास हमारा संकल्प”- पीएम मोदी

PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के चाय बागानों में काम करने वाले कर्मचारियों के बारे में बोला कि केंद्र सरकार और असम की सरकार दोनों मिलकर चाय बागानों में काम करने वाले लाखों परिवारों को बेहतर जीवन देने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम में जुटी है। इसके लिए मुफ्त राशन के लेकर हर घर में पेय जल योजन के तहत जो भी सुवुधाएं हैं उसे असम की हिमन्त बिश्व शर्मा की सरकार ने तेजी से चाय बागानों तक पहुंचाने का काम किया है। साथ ही यह भी कहा कि चाय बागानों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और मजदूरों को बेहतर जीवन देना ही हमारा संकल्प है।

PM Modi Assam Visit: ”राज्य में हिंसा कम हुई है”- पीएम मोदी

साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि असम में स्थाई रूप से शांति और राज्य के तेज विकास के लिए जो समझौता हुआ था, उसे पूरा करने काम तेजी से चल रहा है। पीएम मोदी ने आज असम दौरे के दौरान कहा कि राज्य में बीते 8 सालों में हिंसा के मामलों में 75 प्रतिशत तक की कमी आई है। जहां पहले बम की आवाज गूंजती थी वहां अब तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई देती है।

PM Modi Assam Visit: असम को मिली 7 नए कैंसर अस्पतालों की सौगात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समय था जब असम में सात सालों में एक भी अस्पताल असम में खुल जाता था तो यहा बड़ा उत्सव मनाया जाता था, वहीं आज का समय है जब जहां राज्य में एक दिन में 7 नए कैंसर अस्पताल खुल रहे हैं। आज खुल रहे ये सातों कैंसर अस्पताल ना केवल पूर्वोत्तर बल्की पूरे दक्षिण एशिया में स्वास्थ्य देखभाल क्षमता में वृद्धि करेंगे।

असम राज्य के गरीब और मिडिल क्लास जनता की परेशानी को दूर करने के लिए बीते 5 से 6 सालों में जो भी विकास कार्य किए गए हैं उसके लिए मैं सर्बानंद सोनोवाल जी, हेमंता जी और टाटा ट्रस्ट को बहुत साधुवाद देता हूं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.