PM Modi Address Nation: पीएम मोदी का राष्ट्र को संबोधन, किए 3 बड़े ऐलान

PM Modi Address Nation: बच्चों को वैक्सीन और बुज़ुर्गों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज़ देने की बात कही

0

PM Modi Address Nation: शनिवार की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। 13 मिनट का संबोधन देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के संदर्भ में था। पीएम मोदी ने कहा कि 3 जनवरी 2022 से देशभर के सभी 15 साल से 18 साल तक की उम्र वाले बच्चों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस बाबत आज ही ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत बायोटेक की कोविड-19 की वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ को लेकर 15 से18 साल तक के बच्चों के लिए आपातकालीन मंजूरी दी है।

PM Modi Address Nation: ‘देशभर में कोरोना की 140 करोड़ डोज़ लगाई जा चुकी है’- पीएम मोदी

PM Modi Address Nation
PM Modi Address Nation

ये भी पढ़ें- Omicron Cases in India: तेज हुई ओमिक्रॉन की रफ्तार, संक्रमित मामले 400 के पार

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देशभर में कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने का काम तेजी से हुआ है। अबकत करीब 61 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगाई जा चुकी है। ये भी बताया कि देशभर में कोरोना की 140 करोड़ डोज़ लगाई जा चुकी है। साथ ही अपने संबोधन में फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को बूस्टर डोज़ देने की बात कही।

PM Modi Address Nation: तेजी से बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार

क्रिसमस और नए साल के जश्न के बीच ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। राज्य सरकारों की लाख सख्ती के बावजूद देशभर में 17 राज्यों में ओमिक्रॉन केस दर्ज किए जा चुके हैं। भारत में आंकड़ा अब 415 तक जा पहुंंचा है। दिल्ली में बीते 6 महीनों में आज एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक 249 केस दर्ज किए गए हैं। जिसमे ओमिक्रॉन के 79 केस है।  मुबंई में 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दिया गया है। इस बार भी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना की मार पड़ी है। यहां ओमिक्रॉन के अभी तक 100 से ज्यादा केस सामने आए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.