फिक्सिंग मामले में प्रतिबंधित वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज फिर करेगा वापसी, जानें कौन है वो खिलाड़ी

2013 आईपीएल में भारतीय गेंदबाज श्रीसंत पर कथित तौर पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेल रहे थे श्रीसंत।

0

वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम के अहम सदस्य रहे श्रीसंत (S Shrisanth) पर लगा प्रतिबंध अब खत्म हो चुका है, इस बात को साझा करते हुए उन्होंने क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। आईपीएल मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing In IPL match) मामले में 7 साल का प्रतिबंध झेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंत अब आजाद हो चुके हैं। शनिवार 12 सितंबर को श्रीसंत पर लगा बैन खत्म हो गया। अब वह जल्द ही घरेलू क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं इसके संकेत उन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से दिए।

क्या कहा श्रीसंत ने

श्रीसंत ने ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी देते हुए लिखा कि “अब मैं आजाद हूं और अब मैं अपने प्रिय खेल क्रिकेट में वापसी करने के लिए भी तैयार हूं। अभी 5 या 7 साल मुझ में क्रिकेट बाकी है। इसमें मैं अपने क्रिकेट को समय दूंगा और अब कभी भी फिक्सिंग (Spot Fixing) जैसे गलत काम में शामिल नहीं होऊँगा, चाहे मेरा फ्रेंडली मैच ही क्यों ना हो। श्रीराम ने घरेलू क्रिकेट खेलने का पूरी तरह से मन बना लिया है उन्होंने कहा कि अब मैं अपनी हर गेंद में अपना 100 प्रतिशत दूंगा चाहे वह प्रैक्टिस सेशन की क्यों ना हो।

क्या है मामला

2013 आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से खेलते हुए श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। जिसके बाद उनके आजीवन क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन इसके खिलाफ श्रीसंत कोर्ट में गए और पिछले साल ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल ने उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को कम कर 7 साल का कर दिया, जो कि शनिवार 12 सितंबर को खत्म हुआ।

केरल से खेलते हैं

बॉलर एस श्रीशांत केरल (Kerala) राज्य से खेलते आए हैं और केरल के क्रिकेट बोर्ड ने भी साफ कर दिया है कि अगर श्रीसंत अपनी फिटनेस साबित कर देंगे तो उनको वापस टीम में लेने में कोई हर्ज नहीं है। जिसके बाद यह लगता है कि श्रीसंत केरल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: