Petrol Diesel Price: मार्च में पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता

मार्च के महीने में तेल के दाम स्थिर दिखाई दिए है। पिछले 17 दिनों से तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है।

0

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान की ऊंचाइयों को छू रहे हैं। फरवरी में कुल 14 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही थी। जिसके कारण इन ईंधनों का उपयोग पांच फ़ीसदी कम हुआ है। देखा जा रहा है मार्च के महीने में तेल के दाम स्थिर है। मार्च के महीने में पिछले 17 दिनों से तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है। कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपए के पार जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का शुभारंभ, साबरमती आश्रम से दांडी तक पदयात्रा को हरी झंडी

पेट्रोल के दाम :-

फरवरी महीने में पेट्रोल के दाम 4.87 रुपए मंहगा हो गया था। मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल के दाम 97.57 रुपए हो गए है। मध्यप्रदेश और राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर में पेट्रोल डीजल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार जा चुके हैं। इन दोनों शहरों में प्रीमियम पेट्रोल भी महंगा बिक रहा है। भोपाल (Bhopal) में एक्स पी (XP) पेट्रोल के दाम 102.12 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल 91.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल के दाम 93.11 रुपए प्रति लीटर पर है।

डीजल के दाम :-

पेट्रोल के दामों के साथ साथ डीजल के दामों में भी वृद्धि दिखाई दी है। फरवरी महीने में डीजल के दाम 4.99 रुपए महंगा हो गया था। भोपाल (Bhopal) में डीजल 89.76 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता (Kolkata) में डीजल 84.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई (Chennai) में डीजल के दाम 86.45 रुपए प्रति लीटर पर है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: