बिहार में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, मुखिया सहित 2 गिरफ्तार

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्घि थाना क्षेत्र में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाडे प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी।

0

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्घि थाना क्षेत्र में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाडे प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच, स्थानीय लोगों ने घटना को अंजाम देकर भाग रहे एक बदमाश को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

इस मामले में पुलिस ने मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि मुखिया ने ही सुपारी देकर पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या करवाई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मटियरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मटियरिया चौक पर स्थित अपनी खाद की दुकान पर बैठे थे कि बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों ने गोलीबारी कर दी। गोली लगने से गुप्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बाद दुकानदारों ने गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पकड़ लिया, लेकिन शेष अपराधी भागने में सफल रहे। अपराधियों की कुल संख्या तीन बताई जा रही है। पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार झा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी की पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है।

इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने अपराधी की बाइक को फूंक दिया और शेष अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अरेराज-मोतिहारी पथ को जाम कर दिया है और जमकर हंगामा किया। मौके पर कई थाना की पुलिस पहुंच गई। इस बीच आक्रोशित लोगों द्वारा पुलिस पर भी पथराव कर दिया।

पुलिस अधीक्षक झा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी से पूछताछ के क्रम में हत्या का कारण पंचायत चुनाव सामने आया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.