Panchayt Chunav: यूपी नव निर्वाचित प्रधान 25-26 मई को लेगें शपथ, वर्चुअल तरीके से होगा शपथ

0

Panchayt Chunav: कोरोना संक्रमण (Coronavairus) के कारण उत्तर प्रदेश (Panchayt Chunav) में ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों का परिणाम 2 मई को आने के बाद भी अभी तक शपथ ग्रहण नहीं करा जा सका था। लेकिन अब विजेताओं को और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 25 से 26 मई के बीच ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण होगा। ग्राम पंचायतों के संगठित और निर्वाचित सदस्यों की शपथ को लेकर आदेश जारी किया गया है। 27 मई को संगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक सम्मपन्न होगी। इस संबंध में जिलाधिकारी (DM) को ग्राम पंचायतों को संगठित कराने का आदेश दिया गया है।

ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह का शासनादेस

ये भी पढ़ें

Bulandshahr: बुलंदशहर बाल सुधार केंद्र के 22 बच्चे कोरोना संक्रमित, सुपरिटेंडेंट की हो गई थी मौत

यूपी में नवनियुक्त शिक्षकों को मिलेगा वेतन

25 से 26 मई के बीच होगा Panchayt Chunav में विजेताओं का शपथ

उत्तर प्रदेश में बीते 29 अप्रैल को 4 चरणों में पंचायत चुनाव (Panchayt Chunav) संपन्न हुए। जिसकी मतगणना 2 मई को हुई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी तक प्रधान और पंचायत सदस्यों को शपथ नहीं दिलाया जा सका था। लेकिन अब शपथ ग्रहण की तारीख तय हो गई है। 25 से 26 मई के बीच ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी।

Panchayt Chunav में विजयी उम्मीदवार शपथ लेने के बाद 27 मई को पहली संगठित बैठक करेंगे

यूपी शासन (UP government) ने ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की तीति को तय करते हुए शपथ को वर्चुअल माध्य, वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कराने के निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश पंचायतीराज (Uttar Pradesh Panchayati Raj) के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने सभी जिले के जिलाधिकारियों (District Magistrates) को वर्चुअल माध्यम से शपध दिलाने के निद्रेश दिए हैं। मनोज कुमार ने जिलाधिकारियों से कहा कि कोविड प्रोटोकॉल (Covid protocol) का अनुपालन करते हुए वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाने की समस्त औपचारिकताओं को पूर्ण कर लें। साथ 24 मई को ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी करने के लिए निर्देशित किया है। जिलाधिकारीयों को ग्राम पंचायतों को संगठित की पहली बैठक 27 मई को कराने का निर्देश दिया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.