Panama Papers Leak: FEMA से जुड़े मामलों में 5 घंटे से भी ज्यादा चली पूछताछ

Panama Papers Leak: 2016 से ही ED ने शुरू कर दी थी मामले की जांच

0

Panama Papers Leak: सोमवार को अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से पनामा पेपर्स लीक मामले में ED ने पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय की ये पूछताछ 5 घंटे से भी ज्यादा चली। आपको बता दें, ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत पूछताछ की। पूछताछ के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन ने ED के सामने कुछ अहम कागजात भी पेश किए।

Panama Papers Leak: 2016 से ही ED ने शुरू कर दी थी मामले की जांच

Panama Papers Leak
Panama Papers Leak

ये भी पढ़ें- Moderna Said About Omicron: मॉडर्ना का दावा ओमिक्रॉन के खिलाफ बूस्टर डोज है कारगर

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में बच्चन परिवार से जुड़े मामले की जांच 2016 से ही शुरू कर दी थी। जिसके बाद बच्चन परिवार को एक नोटिस भी जारी किया गया था। जिसमें FEMA और 2004 से भारतीय रिजर्व बैंक की उदारीकृत प्रेषण योजना के तहत विदेशी प्रेषण का लेखाजोखा पेश करने को कहा थ, उस वक्त बच्चन परिवार की ओर से ED को कुछ  कागजात दिए थे। ऐश्वर्या राय बच्चन से पहले ED के सामने अभिषेक बच्चन भी इस मामले में पेश हो चुके हैं।

Panama Papers Leak: क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें- Moderna Said About Omicron: मॉडर्ना का दावा ओमिक्रॉन के खिलाफ बूस्टर डोज है कारगर

आपको बता दें 3 अप्रैल 2016 में एक जर्मन न्यूज पेपर Süddeutsche Zeitung (SZ) ने पनामा पेपर्स नाम से एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल दस्तावेज लीक किए थे। इन पेपर्स में साल 1977 से साल 2015 के अंत तक की जानकारी दी गई थी। जिसमें 200 देशों के बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी और राजनेता के नाम शामिल थे। जिन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप थे। इन 200 देशों में 500 से अधिक भारतीयों के नाम भी शामिल थे।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.