आतंकवाद का गढ़ बना हुआ है पाकिस्तान: जनरल बिपिन रावत

बिपिन रावत ने कहा, वे अब सोशल मीडिया पर शातिर तरीके से भारत विरोधी बयानबाजी कर रहे हैं और भारत के भीतर सामाजिक असहमति पैदा करने के लिए झूठी सांप्रदायिक बातों का प्रचार कर रहे हैं।

0

नई दिल्ली: भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) सशस्त्र इस्लामी उग्रवाद और आतंकवाद का गढ़ बना हुआ है।

जनरल रावत ने दिल्ली में नेशनल डिफेंस कॉलेज (National Defense College) द्वारा आयोजित डायमंड जुबली वेबीनार 2020 (Diamond Jubilee Webinar 2020) बिपिन रावत ने कहा, वे अब सोशल मीडिया पर शातिर तरीके से भारत विरोधी बयानबाजी कर रहे हैं और भारत के भीतर सामाजिक असहमति पैदा करने के लिए झूठी सांप्रदायिक बातों का प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा आर्थिक संकट, एफएटीएफ ग्रे लिस्ट (FATF Gray List) से बाहर आने में असमर्थता, बढ़ती धार्मिक और जातीय कट्टरता, और आंतरिक शक्ति संघर्ष इसे भविष्य में अस्थिरता में धकेल देगा।

उन्होंने कहा, उरी आतंकी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) और बालाकोट स्ट्राइक (Balakot strike) ने पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश दिया कि वह परमाणु हौआ की आड़ में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों को भेजने में सफल नहीं होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: