दाऊद के पाकिस्तान में होने के बयान से पलटा पाक

अब कहा हमारी जमीन पर नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

0

नई दिल्ली: सालों बाद अंडवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) दाऊद इब्राहिम (Daud Ibrahim) का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में है। बता दें पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले तो इस बात को कबूल किया कि दाऊद पाकिस्तान में ही मौजूद है। लेकिन अपनी पुरानी आदत से लाचार पाकिस्तन ने अपने इस बयान से यूटर्न ले लिया और दाउद के पाकिस्तान में मौजूद होने के कबूलनामे से महज 24 घंटे बाद ही पलट गया।

बता दें अब पाकिस्तान ने कहा है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स पर बोलते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमें सीधे तौर पर पाकिस्तान में दाऊद की मौजूदगी को खारिज कर दिया है।
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान नए प्रतिबंध लगा रहा है। ये रिपोर्ट गलत है और इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है। पाक मंत्रालय ने कहा कि, भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों की मौजूदगी को स्वीकारा है। भारत का ये दावा गलत है।

बता दें, फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट से बचने के लिए पहले तो पाकिस्तान ने 88 आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की संपत्तियों को जप्त करने के आदेश दिए थे, साथ ही उनपर प्रतिबंध लगाने का दावा किया था। इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। जो लिस्ट जारी की गई थी उसमें दाऊद के नाम के साथ उसका पता भी जारी किया गया था। लेकिन अब पाकिस्तान अपनी इस बात से पलट गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: