पाकिस्तान बाढ़ में डूबा हुआ है उसे मदद की जरूरत है- अमेरिकी राष्ट्रपति

0

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है जिसके लिए उसे दुनिया की मदद की जरूरत है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में बोलते हुए जो बाइडेन ने कहा कि पाकिस्तान को बाढ़ के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पाकिस्तान के कई हिस्से पानी में डूबे हुए हैं जिसके लिए देश को मदद की जरूरत है।

जो बाइडेन ने कहा कि युद्ध एक व्यक्ति का निर्णय होता है, जिसकी कीमत मानव जीवन के ख़त्म होने और बड़े पैमाने पर वित्तीय नुकसान के रूप में सामने आती है।

अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान जलवायु और पर्यावरणीय परिवर्तनों के प्रभावों का सामना कर रहा है, दुखद बात यह है कि जलवायु परिवर्तन की कीमत मानवता द्वारा चुकाई जा रही है जिसके लिए सभी देशों को संयुक्त उपाय करने होंगे।

जो बाइडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका चाहता है यूक्रेन युद्ध का अंत हो। अमरीका रूस की आक्रामकता के खिलाफ यूक्रेन के साथ खड़ा है। युद्ध एक व्यक्ति का निर्णय होता है, जिसकी कीमत मानव जीवन के ख़त्म होने और बड़े पैमाने पर वित्तीय नुकसान के रूप में सामने आती है।

अमरीकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि हमें आर्थिक सुधार के लिए कदम उठाने की जरूरत है। साइबर सुरक्षा आज का मुख्य मुद्दा है। सभी देशों को यह याद रखना चाहिए कि परमाणु युद्ध नहीं जीता जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.