Omicron New Sub Variant: क्या फिर से आने वाला है कोरोना का नया वैरिएंट, अमेरिका, यूके, फ्रांस, जर्मनी में बढ़ने लगे हैं कोरोना केस

Omicron New Sub Variant: एक दिन के अंदर फ्रांस में 1 लाख 10 हजार 874 नए कोरोना केस की पुष्टी

0

Omicron New Sub Variant: बीते दो सालों से भारत समेत पूरी दुनियां कोरोना वायरस संक्रमण को झेल रही है। कोरोना के नए-नए वैरिएंट ने दो सालों से भी ज्यादा समय में दुनियाभर में करोड़ों को अपनी चपेट में ले लिया है। अब जब दुनियाभर में कोरोना के केस में गिरावट देखने को मिल रही थी और संक्रमण दर तेजी से घट रहा था तभी कोरोना के एक और नए वैरिएंट ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है। बता दें, कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन के स्टील्थ वैरिएंट के अमेरिका, ब्रिटेन और चीन में तेजी से नए मामले सामने आए हैं। इस वक्त अमेरिका में एक दिन में कोरोना के नए वैरिएंट के 28,600 केस सामने आ रहे हैं।

Omicron New Sub Variant: अमेरिका, ब्रिटेन में बढ़ें मामले

Omicron New Sub Variant
Omicron New Sub Variant

ये भी पढ़ें- Gobar-Dhan Project: गोबर-धन प्रोजेक्ट के तहत मध्य प्रदेश सरकार करेगी गाय के गोबर की खरीदी

आपको बता दें, अमेरिका, ब्रिटेन और चीन में बीते कुछ दिनों के अंदर कोरोना के ओमिक्रॉन के स्टील्थ वैरिएंट की वजह से कोरोना संक्रमण के नए केस एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसे ओमिक्रॉन का ही नया सब वैरिएंट बताया जा रहा है। चीन के कई हिस्सों में एक बार से लॉकडाउन लगा दिया गया है। अमेरिका और ब्रिटेन का हाल भी बुरा है। ऐसे में भारत में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Omicron New Sub Variant: यूके, फ्रांस, जर्मनी में एक दिन में एक लाख नए केस

Omicron New Sub Variant
Omicron New Sub Variant

यूरोप के कई देशों में कोरोना के नए मामलों में अचानक से तेजी देखी जा रही है। बात करें जर्मनी की तो जर्मनी में बीते शुक्रवार को तीन लाख कोरोना के नए केस सामने आए। ऐसे स्थिती पर जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लुटरबेक ने जनता से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और सावधानी बरतने की सलाह दी है। इसी तरह से इटली और प्रांस में भी कोरोना के नए केस में तेजी देखी जा रही है। बीते शुक्रवार को महज एक दिन के अंदर फ्रांस में 1 लाख 10 हजार 874 नए कोरोना केस की पुष्टी हुई।

यूनाइडेट किंगडम में भी कोरोना के नए सब वैरिएंट से कोरोना मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है। इस नए वैरिएंट से ब्रिटेन में बीते एक हफ्ते के अंदर ही कोरोना के 4.2 मिलियन केस की पुष्टी हो चुकी है।

Omicron New Sub Variant: डब्ल्यूएचओ ने कहा सभी देश रहें सावधान

आपको बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ की ओर से दुनियां के शीर्ष देशों को कहा है कि सभी देश कोरोना संक्रमण को अभी हल्के में ना लें, कोरोना का नया स्टील्थ वैरिएंट ओमिक्रॉन से भी ज्यादा खतरनाक और तेजी से फैलने वाला है। ऐसे में अभी कोरोना नियमों में ढिलाई बड़े खतरे को न्योता दे सकती है। इसलिए कोरोना को लेकर जो ऐहतियाती कदम पहले उठाए जा रहे थे इसे बरकरार रखें।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.