Omicron Cases in India: तेज हुई ओमिक्रॉन की रफ्तार, संक्रमित मामले 400 के पार

Omicron Cases in India: दिल्ली में 24 घंटे में आए 249 मामले, देशभर में आंकड़ा 415

0

Omicron Cases in India: क्रिसमस और नए साल के जश्न के बीच ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। राज्य सरकारों की लाख सख्ती के बावजूद देशभर में 17 राज्यों में ओमिक्रॉन केस दर्ज किए जा चुके हैं। भारत में आंकड़ा अब 415 तक जा पहुंंचा है। दिल्ली में बीते 6 महीनों में आज एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक 249 केस दर्ज किए गए हैं। जिसमे ओमिक्रॉन के 79 केस है।  मुबंई में 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दिया गया है। इस बार भी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना की मार पड़ी है। यहां ओमिक्रॉन के अभी तक 100 से ज्यादा केस सामने आए हैं।

Omicron Cases in India:  केंद्र सरकार है अलर्ट

Omicron Cases in India
Omicron Cases in India

ये भी पढ़ें- Press Club Pratapgarh Meeting: आज प्रेस क्लब प्रतापगढ़ की हुई बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को एडवाइजरी भी जारी कर दिया गया है। जिसके तहत कोरोना गाइड लाइन्स में सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र, एमपी, यूपी, हरियाणा, बिहार समेत अन्य कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लागू किया है। महाराष्ट्र सरकार ने तो मुंबई में 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दिया है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी नियम सख्त करते हुए हर तरह के आयोजन पर सख्ती से बैन लगा दिया है।

Omicron Cases in India: वैक्सीनेशन पर दिया जाए जोर – केंद्र

देशभर में जिस तेजी के साथ कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट और ओमिक्रॉन वैरिएंट बढ़ रहा है, उसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को वैक्सीनेशन पर देने को कहा है। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ऐसे 10 राज्यों की सूची बनाई है जहां कोविड टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी है। ऐसे राज्यों में केंद्र सरकार की ओर से कोविड के टीके की डोज भेजी जाएगी। इसके अलावा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय टीम भेजेगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.