Omicron cases in India: देश भर में ओमिक्रॉन मामले 1,000 के पार पहले नंबर पर महाराष्ट्र

0

Omicron cases in India: देश भर में पिछले 24 घंटों में अत्यधिक संक्रमणीय ओमिक्रॉन के 309 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही, भारत में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,270 हो गई। इनमें से 374 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

Omicron cases in India

Omicron cases in India: ओमिक्रॉन के मामले मुंबई के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा

अब तक जिन 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने ओमिक्रॉन संक्रमण की सूचना दी है, उनमें से महाराष्ट्र इस प्रकार के 450 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है। उनमें से स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 125 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें- JP Nadda will go to West Bengal: नेताओं को एकजुट करने के लिए पश्चिम बंगाल जाएंगे जेपी नड्डा

दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमण के दूसरे सबसे ज्यादा 320 मामले सामने आए हैं। हालांकि, इनमें से 57 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। दिल्ली के बाद केरल में 109 ओमिक्रॉन मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमण अब तक 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है।

Omicron cases in India: भारत के कई राज्य ओमिक्रॉन संक्रमण से प्रभावित

अन्य राज्यों में, गुजरात में अब तक 97 ओमिक्रॉन मामले सामने आए हैं और राजस्थान में कुल 69 मामले हैं। तेलंगाना में, 62 लोगों ने अब तक ओमिक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जबकि तमिलनाडु में यह संख्या 46 है। कर्नाटक ने 34 ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए हैं और आंध्र प्रदेश में अब तक इस प्रकार के 16 मामले हैं। हरियाणा और ओडिशा में 14-14 ओमिक्रॉन मामले हैं जबकि पश्चिम बंगाल में अब तक 11 मामले सामने आए हैं।

हालांकि, ओमिक्रॉन मामले की संख्या मध्य प्रदेश में 9 और उत्तराखंड में 4 मामलों में एकल अंक में है, जबकि चंडीगढ़ और जम्मू और कश्मीर में 3 ओमिक्रॉन मामले हैं। उत्तर प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अब तक 2 मामले हैं। इस बीच, गोवा, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख, मणिपुर और पंजाब में अब तक एक-एक ओमिक्रॉन मामला सामने आया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.