Omicron Case in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रॉन के एक और मरीज़ की पुष्टि

0

Omicron Case in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variants of corona virus) का दूसरा मामला सामने आया है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, पूरी तरह से टीका लगाया गया व्यक्ति जिम्बाब्वे से आया था और उसने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। बी.1.1.529 वेरिएंट को पहली बार 24 नवंबर, 2021 को दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को सूचित किया गया था।

ये भी पढ़ें- Lucknow Police Commissioner Corona Positive: डीके ठाकुर कोरोना पॉजिटिव

Omicron Case in Delhi

Omicron Case in Delhi: विदेश की यात्रा कर दिल्ली आए व्यक्तियों में पाये गये ओमिक्रॉन के लक्षण

दिल्ली में ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण करने वाला पहला मरीज रांची का निवासी है और उसने 2 दिसंबर को कतर एयरवेज की उड़ान में तंजानिया से दोहा और वहां से दिल्ली की यात्रा की थी। वह व्यक्ति एक सप्ताह के लिए दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भी रहा था। मरीज को लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) नारायण अस्पताल में आइसोलेट किया गया था।

Omicron Case in Delhi: अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 33 मामले दर्ज

ताजा मामले के साथ, भारत ने अब तक नए वेरिएंट के 33 मामले दर्ज किए हैं, जिसने दुनिया भर में चिंता पैदा कर दी है। शुक्रवार को, दिल्ली में कोरोना वायरस के 41 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामले बढ़कर 14,41,610 हो गए। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, पॉजिटिविटी दर 0.07 प्रतिशत है। राष्ट्रीय राजधानी में 10 दिसंबर तक कुल 2,38,58,032 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.