Omicron 9 Sub Variant: देश के 9 राज्यों के 36 जिलों में कोरोना का कोहराम, दिल्ली में ओमिक्रॉन के 8 सब वेरिएंट मचा रहे हैं तबही

Omicron 9 Sub Variant: 24 घंटे के अंदर देश में 56 लोगों की मौत, 2380 लोग कोरोना की चपेट में

0

Omicron 9 Sub Variant: देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। कोरोना के बढ़ते केस ने एक बार फिर से सरकार और आम लोगों को सकते में डाल दिया है। देश के 9 राज्यों के 36 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में 10.61%, दिल्ली के दक्षिण में 7.82%, पश्चिम में 6.30%, दक्षिण पश्चिम में 5.78%, उत्तर पश्चिम में 5.75% और पूर्वी दिल्ली में 5.36% की पॉजिटिविटी रेट है।

हरियाणा के गुरुग्राम में 11.07% और फरीदाबाद जिले में 7.19% और हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में 6.82% कोरोना पॉजिटिविटी रेट है। इन राज्यों में कोरोना बेकाबू होता दिख रहा है।

Omicron 9 Sub Variant
Omicron 9 Sub Variant

ये भी पढ़ें- Jharkhand Coal Mine Collapse: धनबाद के डूमरजोड इलाके में अवैध कोयला खनन के दौरान हुआ भूस्खलन

Omicron 9 Sub Variant: मजोरम के 8 जिलों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा केस

इसके अलावा मजोरम के 8 जिलों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मरीज पाए गए हैं। मिजोरम में 10 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई है। इसके अलावा देश के नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में मणिपुर और मेघालय में भी कोरोना संक्रमण का खतरा दिनो-दिन बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें, केरल का हाल सबसे ज्यादा बुरा है जहां पर 14 जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। केरल में 14 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिविटी रेट है।

Omicron 9 Sub Variant: ओमिक्रॉन के बीए 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट दिल्ली में हैं मौजूद

Omicron 9 Sub Variant
Omicron 9 Sub Variant

जहां एक ओर कोरोना तबाही मचा रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसे तीसरे लहर की शुरूआत बताया है तो वहीं दूसरी ओर एक कोरोना के कई ऐसे सब वैरिएंट हैं जो दिल्ली में मौजूद हैं। बता दें, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने नमूनों की जीनोम अनुक्रमण के अध्ययन के बाद यह पता लगाया है कि ओमिक्रॉन के बीए 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं।

Omicron 9 Sub Variant: WHO ने ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BA.1 स्ट्रेन को बताया अधिक संक्रामक

वहीं यह रिपोर्ट भी सामने आई थी कि इसी साल दिल्ली में जनवरी से मार्च तक जितने भी कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी उसमें 97 प्रतिशत लोग कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित थे। बीते बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1009 केस सामने आए थे और की मौत हुई थी। इससे पहले बीते मंगलवार को राजधानी दिल्ली में 600 से ज्यादा नए मरीजों की पुष्टी हुई थी।

ओमिक्रॉन के बीए 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसी साल फरवरी के महीने में कहा था कि ओमिक्रॉन का BA.2 सब-वेरिएंट BA.1 स्ट्रेन की तुलना में अधिक संक्रामक है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.