Olympic- 2021 : टोक्यों में ओलंपिक का आयोजन, जानिए क्या है खास

इस बार के ओलंपिक में 33 खेलों के लिए 339 मेडल के लिए खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। वहीं पहला पदक समारोह 24 जुलाई को होगा।

0

Olympic- 2021: खेल प्रेमी ओलंपिक खेलों का इंतजार बड़ी बेसब्री से करते हैं…खिलाड़ियों में ओलंपिक को लेकर बड़ी बेचैनी रहती है. क्योंकि ओलंपिक हर चार साल पर आयोजित किया जाता है। वहीं इस बार ओलंपिक को लेकर लोग काफी उत्साहित है। क्योंकि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो सका था।

अब साल भर बाद जापान के टोक्यो शहर में ओलंपिक का आयोजन होने जा रहा है। 23 जुलाई से शुरु होने वाला ओलंपिक का समापन 8 अगस्त को होगा। बता दें कि ‘सॉफ़्टबॉल’ खेल प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले यानी 21 जुलाई को ही फु़कुशिमा में शुरू हो जाएगी।

इस बार के ओलंपिक में 33 खेलों के लिए 339 मेडल के लिए खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। वहीं पहला पदक समारोह 24 जुलाई को होगा।

बता दें कि पिछले साल यानी 2020 में कोरोना महामारी के चलते जापान को इस आयोजन की तैयारियां स्थगित करनी पड़ी थी तो वहीं 2021 में इसके आयोजन को लेकर आशंकाएं बनी हुई थीं। लेकिन जापान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ विचार कर ओलंपिक को आयोजित करने का फैसला लिया।

वहीं जापान सरकार ने एक बड़ा फैसला ये भी लिया है कि जापान के अलावा किसी दूसरे देश के दर्शक टोक्यो जाकर ओलंपिक का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: