corona warriors:नोएडा के सेक्टर 66 के आस-पास की झुग्गी के लोगों का सहारा बना दद्दा फाउंडेशन ..

0
100
corona warriors

corona warriors:नोएडा के सेक्टर 66 के आस-पास की झुग्गी के लोगों का सहारा बना दद्दा फाउंडेशन ..

Nodia:कोरोना वायरस(Coronavairus) महामारी से सारा देश जूझ रहा है। अब देश भर में कुल 1 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, करीब 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी की वजह से देश में ल़़ॉकडाउन(Lockdown)हुआ है जिसकी वजह से लोगों में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे बचने के लिए लोग शहर से गांवों की ओर पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं।https://www.pmindia.gov.in/en/

corona warriors

नोएडा में 250 लोगों का सहारा बना है दद्दा फाउंडेशन

इस मुश्किल घड़ी में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो कोरोना(Coronavairus) के खिलाफ इस जंग में खुद की परवाह किए बगैर आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। पीएम मोदी ने ऐसे लोगों को कोरोना वॉरियर्स(corona warriors)की उपाधी से नवाजा है। आज हम आपको ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर्स(corona warriors) दद्दा फाउंडेशन बारे में बताने वाले है, दद्दा फाउंडेशन वालेंटिर्स दिन रात लोगों की मदद में लगे हुए हैं।

corona warriors

लॉकडाउन में बेसहारों का सहारा बनी दद्दा फाउंडेशन

लॉकडाउन(Lockdown) के दौर में सबसे ज्यादा मार गरीब मजदूर वर्ग पर पडी़ यह बात हम सभी को भली भाति ज्ञात है । इस मुसीबत के समय में दद्दा फाउंडेशन द्वारा 250 से ज्यादा जरूरत मंद लोगों को आवश्यक वस्तुओं की पूर्ती का कार्य फाउंडेशन के वालेंटिर्स द्वारा किया जा रहा है। फाउंडेशन के वालेंटिर्स नोएडा सेक्टर 66 के आस-पास के इलाके के लोगों की सिर्फ मदद ही नहीं कर रहे है साथ ही उनको स्वच्छता के लिए भी जागरुक कर रहे हैं।

पंकज शर्मा की टीम बनी कोरोना वॉरियर

संस्था के फाउंडर पंकज शर्मा ने प्रताप किरण के नोएडा संवादाता से विशेष बातचीत में बताया “समाज सेवा के कार्य में आप पास के स्थानीय लोगों का  साथ ही मित्रों का पूरा सहयोग हमें लगातार मिल रहा है । इस झुग्गी के ज्यादातर लोग बाहर से आकर यहां बस गये हैं। @झुग्गी के रमेश 50 वर्ष का कहना है की दद्दा फाउंडेशन के इस मुसीबत के समय किये गये सहयोग को हम जीवनभर नही भूल सकते हमारी जरूरत को पूरा करने के लिए हम संस्था के आभारी हैं।”

दद्दा फाउंडेशन के संस्थापक हैं पंकज शर्मा

झुग्गी के साथ ही स्थानीय निवासियों ने भी संस्था के कार्य को सराहना कर रहे हैंं।  लोगों को लॉकडाउन(Lockdown), सोशल डिस्टेंसिग और सफाई के प्रति भी लगातार जगरूक करने का कार्य संस्था के वालेंटियर्स मिलकर कर रहे हैंं।

अन्य खबरों के लिेए यहां क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here