Night Curfew in UP: उत्तर प्रदेश में रात के कर्फ्यू से 2 दिन की राहत की घोषणा

0

Night Curfew in UP: उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने जन्माष्टमी त्योहार (Janmashtami festival) के मद्देनजर सोमवार और मंगलवार को राज्य भर में रात के कर्फ्यू (Night Curfew) में ढील देने की घोषणा की है।

Night Curfew in UP

Night Curfew in UP: रात्रि कर्फ्य़ू को छोड़कर सभी प्रतिबंधों को हटाया गया

सरकार ने रात 10 बजे और सुबह 6 बजे के बीच लागू रहने वाले रात के कर्फ्यू को छोड़कर सभी प्रतिबंधों को हटा दिया था। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने संवाददाताओं को बताया कि जन्माष्टमी का पर्व सभी पुलिस लाइन और जेलों सहित पूरे राज्य में परंपरा के अनुसार पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया जाएगा।

Night Curfew in UP: जन्माष्टमी समारोह के दौरान करना होगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

हालांकि, उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। साथ ही सभी भक्तों को मास्क पहनना और सैनिटाइजर का उपयोग करना आवश्यक होगा।

ये भी पढ़ें- 
Krishna Janmashtami: सीएम योगी मथुरा में मनाएंगे जन्माष्टमी

हाल ही में, कुछ जिलों में कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राज्य में रात के कर्फ्यू को कड़ा करने का निर्देश दिया था।

Night Curfew in UP: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर रखी जाएगी नज़र

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी रखने को भी कहा है।

गोयल ने कहा, सभी वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में रहेंगे और अपने अधिकार क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे। इस बीच, मुख्यमंत्री जन्माष्टमी समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार शाम मथुरा का दौरा करेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.