Night curfew ends in UP: उत्तर प्रदेश में घट रहे हैं कोरोना के मामले, हटाया गया नाईट कर्फ्यू

0

Night curfew ends in UP: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में कमी आती दिख रही जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अब नाईट कर्फ्यू हटाने का भी फैसला लिया है, जिसके साथ सरकार ने लोगों से कोरोना के सभी गाइडलाइन का पालन करने का भी अनुरोध किया है। आपको बता दें कि ताज़ा अपडेट के अनुसार शनिवार 19 फरवरी को उत्तरप्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 20,63,104 हैं जो पिछले दिनों के कोरोना आकड़ों के अनुसार कम होती जा रही है।

वहीं प्रदेश में चुनाव का भी माहौल चल रहा है जिसे देख कर यह आशंका जताई जा रही थी कि लोगों के एक जगह एकत्रित होने से दोबारा कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती थी, उसके बावजूद भी अब कोरोना के मामलों में कमी दिखना एक सकारात्मक दिशा की ओर ले जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में खत्म हुआ नाईट कर्फ्यू

Night curfew ends in UP: प्रदेश में कोरोना का हाल

क्षेत्रफल के नजरिये से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है, जिसे देखते हुए प्रशासन ने पहले ही सभी स्कूल व कॉलेज को खोलने का ऐलान कर  दिया था। वहीं अब प्रदेश सरकार की तरफ से नाईट कर्फ्यू  हटाने की भी घोषणा कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें- Ahmad Hasan Passes Away: सपा नेता अहमद हसन अंसारी का 88 वर्ष की आयु में निधन

आपको बता दें कि प्रदेश में कुल एक्टिव केसेस 8,683 की संख्या में है वहीं आज ठीक होने वालों की संख्या 1,646 रही। जिसके साथ कुल 5 लोगों की कोरोना से मरने की खबर भी सामने आ रही है। वहीं नए कोरोना के मामलो की बात करें तो आज कुल नए मामलों की संख्या 842 रही। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब तक कुल कोरोना के 2,38,839 मरीज़ मिले जिनमे अभी एक्टिव मामले सिर्फ 23 बताई जा रही है। जिसमे 2,36,165 मरीज़ अब तक ठीक हो चुके हैं।

Night curfew ends in UP: तीसरे चरण के चुनाव वाले जिले में क्या है कोरोना संक्रमित आकड़ों की स्थिति

प्रदेश में तीसरे चरण का चुनाव कल यानि 20 फरवरी 2022 को होना है जिसे देखते हुए कोरोना संक्रमित आकड़ों की बात करें तो चुनाव के एक दिन पहले प्रदेश के कानपुर शहर में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 82,933 व एक्टिव केस 4 पाए गए हैं। कानपुर देहात की बात करें तो एक्टिव केसेस की संख्या 6,197 है।

फ़िलहाल वहां अभी एक भी एक्टिव केस नहीं पाया गया है। उन्नाव में कोरोना केसेस की संख्या अब तक 15,011 रही जिसके साथ वहां भी फिलहाल कोई एक्टिव केस नही मिला है। झांसी में कोरोना की बात करें तो वहां अब तक कुल कोरोना के 36,556 मामले पाए गए हैं और एक्टिव केस की संख्या मात्र एक है। जालौन में 11687, ललितपुर में 12,742, इटावा में 13,933, एटा में 9,972 हाथरस में 2,920, कासगंज में 4,250 की संख्या में कोरोना मरीज पाए गए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.