पुलवामा अटैक केस: एनआईए ने दाखिल की 13500 पन्नों की चार्जशीट

पुलवामा अटैक में पाकिस्तान की भूमिका के मिले पुख्ता सबूत

0
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency NIA ) ने मंगलवार को फरवरी 2019 में हुए पुलवामा अटैक केस में चार्जशीट दाखिल की जिसमें कई महत्वपूर्ण खुलासे हैं । यह चार्जशीट जम्मू के एक स्पेशल एनआईए कोर्ट में दाखिल हुई है ।

13 हजार 500 पन्नों की यह चार्जशीट डी आई जी ( DIG) सोनिया नारंग और पुलिस सुपरिटेंडेंट (SP) राकेश बलवाल की एक टीम द्वारा जांच के बाद तैयार की गई है। इसमें जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर समेत 19 व्यक्तियों को आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि चार्जशीट में इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका के पुख्ता सबूत, तकनीकी, सामग्री और परिस्थितिजन्य सबूत ( Circumstantial Evidence) हैं। पाकिस्तान ने एक स्थानीय आतंकी आदिल अहमद डार का इस्तेमाल किया।

आपको बता दें कि इसने पुलवामा में सीआरपीएफ ( CRPF) के काफिले में विस्फोटक से लदी एक कार से टक्कर मारी थी। जांच में पता चला है कि हमले में इस्तेमाल किया गया आरडीएक्स ( RDX) पाकिस्तान से मंगवाया गया था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने भारत में घुसपैठ की थी और एनआईए ( NIA)के पास इसके साक्ष्य भी हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: