दिल्ली में कम हुए कोरोना पॉजिटिव, तेजी से ठीक हो रहे मरीज

दिल्ली में कोरोना के करीब 2089 नए मामले

0

दिल्ली में कोरोना के करीब 2089 नए मामले सामने आए। ये रिपोर्ट बीते शुक्रवार की है। साथ ही राहत देने वाली खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम हो गया है ऐक्टिव केसों की संख्या में भी कमी आई है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले 1 लाख 10 हजार के करीब पहुंच गए हैं। वहीं राहत की बात यह है कि ऐक्टिव मामले 25 हजार से घटकर अब करीब 21 हजार हो गए हैं। बीते शुक्रवार को कोरोना के  2089 नए केस रिपोर्ट हुए। इसके अलावा 42 मरीजों की  कोरोना से मौत हो गई। दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 1,09,140 हो गए हैं वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 3300 हो चुकी है।

बता दें कि दिल्ली में इस समय केरोना के 21,146 ऐक्टिव मामलों में से ज्यादातर लोग घर पर ही आइसोलेट हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के 80 फीसदी मरीज घर पर ही ठीक हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर भी पिछले तीन महीन में 30 फीसदी से घटकर 10 फीसदी हो गई है।

अब तेजी से नहीं बढ़ रहे कोरोना केस

पहले की अपेक्षा अब दिल्ली शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इस सप्ताह एक लाख के पार पहुंच गए हैं लेकिन संक्रमण के नए मामलों के गिरावट रोगियों के ठीक होने की बढ़ती दर से महामारी के काबू में आने की उम्मीद बढ़ी है। दिल्ली में जांच की संख्या में खासा इजाफा हुआ है जबकि मृत्युदर में हल्की गिरावट आई है।

दिल्ली में 23 जून के सबसे अधिक 3,947 मामले सामने आए थे। इसके तीन दिन बाद रोज करीब 3 हजार मामले सामने आए। इसके बाद संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई। 27 जून से तीन जुलाई के बीच एक दिन में संक्रमण के करीब 2,494 मामले सामने आए। उससे पिछले सप्ताह यह औसत 3,446 था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: