NEET EXAM 2021: 12 सितंबर को होगी नीट यूजी परीक्षा, जानिए आवेदन की तारीख

0

NEET EXAM 2021: Neet परीक्षा की तारीख का इंतजार अब खत्म हो गया है। देश के अलग – अलग शहरों में परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। परीक्षा के आयोजन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना सुनिश्चित किया गया है। 12 सितम्बर को अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा के लिए 13 जुलाई से परीक्षार्थी आवेदन कर सकते है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा की आगामी 12 सितम्बर को सभी कोविड नियमों का पालन करते हुए पूरे देश में नीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार शाम पांच बजे के बाद से एनटीए की वेबसाइटों पर आवेदन प्रक्रिया शुरु होगी।

NEET EXAM 2021: कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों को बढ़ाया गया

आपको बता दें कि सामाजिक दूरी से जुड़े नियमों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए जिन शहरों में परीक्षा का आयोजन होगा, उनकी संख्या को 155 से बढ़ाकर 198 किया गया है। इसके साथ ही साल 2020 की अपेक्षा  इस साल परीक्षा के केंद्रों को भी बढ़ाया गया है।

ये भी पढ़ें – Pratapgarh Medical college : प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर और प्रोफेसर का टोटा कैसे चलेगा कॉलेज ?

परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सभी उम्मीदवारों को फेस मास्क दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रवेश और निकास के समय भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। सामाजिक दूरी के साथ ही कॉन्टेक्ट लैस रजिस्ट्रेशन और साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन को भी सुनिश्चित किया जाएगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.