NEET 2021 Result: SC ने NEET 2021 परिणामों का रास्ता किया साफ, कहा- ’16 लाख छात्रों के रिजल्ट को नहीं रोक सकते’

0

NEET 2021 Result: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को दो उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) दोबारा कराने के बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) के आदेश पर रोक लगा दी है। शीर्ष अदालत के इस आदेश के बाद नीट के नतीजे घोषित होने का रास्ता साफ हो गया है, जिसमें 16 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था।

NEET 2021 Result

NEET 2021 Result: हम 16 लाख छात्रों के परिणाम को नहीं रोक सकते- सुप्रीम कोर्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यह कहते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था कि उच्च न्यायालय के आदेश के कारण परिणामों में देरी हो रही है। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, हम 16 लाख छात्रों के परिणाम को रोक नहीं सकते।

ये भी पढ़ें-   Pratapgarh News Today: प्रतापगढ़ के बैंक ऑफ बड़ौदा ने 1425 लाभार्थियों को वितरित किये 159 करोड़ रूपये का ऋण

पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा, हम तय करेंगे कि (दीवाली की छुट्टी के बाद) फिर से खुलने पर दोनों छात्रों का क्या होगा। इस बीच, हम नोटिस जारी करते हैं और एक काउंटर दाखिल करते हैं। केंद्र का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि जो भी भ्रम है, उसे ठीक किया जाएगा।

NEET 2021 Result: ‘उन लाखों छात्रों के बारे में सोचिये जो परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं’

पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा, आप अपने मुवक्किलों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन उन लाखों छात्रों पर विचार नहीं कर रहे हैं, जो परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

अपनी याचिका में, एनटीए ने सोलापुर के दो उम्मीदवारों के लिए फिर से नीट आयोजित करने के बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्र पर उनकी टेस्ट बुकलेट और ओएमआर शीट मिश्रित हो गई थी।

NEET 2021 Result: SC ने दो याचिकाकर्ताओं की परीक्षा आयोजित करने के निर्देश दिये

एनटीए ने शीर्ष अदालत में दलील दी थी कि उच्च न्यायालय के आदेश के कारण 16 लाख से अधिक छात्रों के परिणाम घोषित करने में देरी हो रही है। उच्च न्यायालय ने एनटीए को शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए दो याचिकाकर्ताओं की नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने और हफ्तों के भीतर परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.